झारखंड सरकार के पास कोरोना वैक्सीन खरीदने को पैसे नहीं, CM सोरेन बोले- मुफ्त में टीके दे केंद्र
झारखंड सरकार के पास कोरोना वैक्सीन खरीदने को पैसे नहीं, CM सोरेन बोले- मुफ्त में टीके दे केंद्र
Share:

रांची: कोरोना वायरस से बचने के लिए पूरे देश में लोगों का वैक्सीन लगवाना जरूरी माना गया है, किन्तु देश के कई राज्य वैक्सीन की कमी का सामना कर रहे हैं. पहले वैक्सीन की खरीद केंद्र सरकार करके राज्यों में पहुंचा रही थी, किन्तु बाद में केंद्र सरकार ने वैक्सीन को खरीदने की जिम्मेदारी सभी राज्यों की सरकारों को ही सौंप दी, जिससे राज्य सरकारें टीका खरीदने में असमर्थता जता रही हैं. अब ऐसे में झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने वैक्सीन को खरीदने में असमर्थता जाहिर की है और पीएम मोदी को पत्र लिख कर निःशुल्क में वैक्सीन देने की मांग की है.

सीएम हेमंत सोरेन ने लिखा है कि '18-44 आयु वर्ग को टीका लगाने के लिए उनके पास पैसा नहीं है, राज्य के आर्थिक हालात ऐसे नहीं हैं जो वो 1100 करोड़ रुपये का इंतज़ाम कर सके, वैक्सीन की खरीद में इतना ही पैसा लगना है'. सीएम हेमंत सोरेन का कहना है कि केंद्र सरकार टीका खरीदकर राज्य सरकार को दें, क्योंकि सोरेन सरकार अगर अकेले वैक्सीन का खर्च उठाएगी तो स्थिति खराब हो जाएगी.

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पीएम मोदी को पत्र लिखते हुए 18 से 44 साल के लोगों के लिए फ्री में वैक्सीन देने की मांग की है. सोरेन ने लिखा है कि, '18-44 आयु वर्ग को टीका लगाने के लिए उनके पास पैसा नहीं है, राज्य के वित्तीय हालात ऐसे नहीं हैं जो वो 1100 करोड़ रुपये का प्रबंध कर सके, वैक्सीन की खरीद में इतना ही पैसा लगना है'.

न्यायाधीश एस रामकृष्ण को दी गई धमकी को लेकर टीडीपी नेताओं ने की जांच की मांग

अदार पूनावाला ने मैग्मा फिनकॉर्प के अध्यक्ष के रूप में संभाला पद

ज्यादातर कंपनियों के लिए प्रबंधनीय क्रेडिट प्रभाव पर फिच ने कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -