मसूद अज़हर वैश्विक आतंकी घोषित होगा या नहीं, चीन का रुख करेगा तय
मसूद अज़हर वैश्विक आतंकी घोषित होगा या नहीं, चीन का रुख करेगा तय
Share:

नई दिल्ली: पुलवामा में हुए आत्मघाती आतंकी हमले के लिए जिम्मेदार आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद के सरगना मसूद अजहर को लेकर चीन ने एक बार फिर अपना रवैया बदल लिया है। चीन ने अंतरराष्ट्रीय दबाव के बाद नरम रुख अपनाते हुए भारत को आश्वासन दिया है कि जल्द इस मामले का समाधान निकाल लिया जाएगा।

डॉलर के मुकाबले रुपये में नजर आई मामूली मजबूती 

भारत में स्थित चीन के राजदूत लुओ झाओहुई ने रविवार को उम्मीद जताते हुए कहा है कि पाकिस्तान में रह रहे जैश के चीफ मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र द्वारा ग्लोबल आतंकी घोषित करने के भारत की कोशिशों से जुड़ा मसला बातचीत के माध्यम से जल्द हल कर लिया जाएगा। लुओ यहां चीनी दूतावास में रविवार को आयोजित किए गए होली मिलन कार्यक्रम के दौरान प्रेस वालों से बात कर रहे थे। उनसे संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद या यूएन सैंक्शन कमेटी में मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित करने के लिए लाए गए प्रस्ताव को चीन ने वीटो का इस्तेमाल कर तकनिकी रोक लगा दी थी।

सेंसेक्स में नजर आई 40.21 अंकों की मजबूती तो निफ्टी में भी दिखाई दी बढ़त

इस पर उन्होंने कहा है कि हम भारत की चिंताओं को अच्छी तरह से समझते हैं। हमें उम्मीद है कि हम जल्द ही इस मसले को सुलझा लेंगे। उन्होंने कहा है कि मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित करने के संयुक्त राष्ट्र में प्रस्ताव को केवल तकनीकी रूप से रोका गया है। इस मसले पर भी बातचीत चल रही है। सतत वार्तालाप से इस मसले को हल कर लिया जाएगा।

खबरें और भी:-

सोने और चांदी के भावों में फिर नजर आई गिरावट, ऐसे है आज के भाव

जीएसटी परिषद की बैठक आज, कई मुद्दों पर होगी चर्चा

कर्ज में फंसे छोटे भाई को मुकेश अम्बानी ने बचाया, अनिल ने कहा 'तहेदिल से शुक्रिया'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -