इस महीने के आखिर तक शुरू हो जाएगा कोरोना का अंत ! चीन के सबसे बड़े वैज्ञानिक का दावा
इस महीने के आखिर तक शुरू हो जाएगा कोरोना का अंत ! चीन के सबसे बड़े वैज्ञानिक का दावा
Share:

बीजिंग: बीते कई दिनों से कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण लागू किए गए लॉकडाउन के बीच हर किसी के मन में बस यही सवाल है कि आखिर ये सब कम समाप्त  होगा? दुनिया के सभी नेता और वैज्ञानिक के खुद के मन में भी यही सवाल है कि कब ये कहर टलेगा. इस बीच एक राहत भरी खबर आई है. चीन के सबसे प्रतिष्ठित वैज्ञानिक के दावा किया है कि अगले चार सप्ताह यानी एक महीने के अंदर कोरोना वायरस खत्म होना आरम्भ हो जाएगा.

चीन के सबसे बड़े साइंटिस्ट डॉ. जोंग नानशान (Zhong Nanshan) ने कहा है कि अप्रैल महीने के आखिर तक कोरोना वायरस का प्रकोप खत्म होने लगेगा. डॉ. नानशान का दावा है कि चीन दोबारा इस वायरस की चपेट में नहीं आएगा. चीन के ही एक टीवी चैनल में दिए साक्षात्कार में वैज्ञानिक ने बताया कि दुनिया के कई देशों ने इसे रोकने के लिए जो लॉकडाउन लागु किया है वो इस वायरस को रोकने में बेहद प्रभावी कदम है. अप्रैल के अंत तक ये वायरस समाप्त होना शुरू हो जाएगा.

जब उनसे सवाल किया गया कि चीन के वुहान शहर में स्वस्थ हो चुके लोगों में दोबारा कोरोना वायरस पाया गया है तो उन्होने कहा कि ऐसा बेहद कम होता है. डॉ. नानशान का कहना है कि किसी शख्स के ठीक होने के बाद दोबारा संक्रमित होने का एक कारण शरीर में एंटीबॉडिज का होना है. 

अब भारत में मिलेगा सबसे स्वच्छ पेट्रोल और डीज़ल, प्रदूषण कम करने में मिलेगी मदद

कोरोना की चपेट में आए इजराइल के स्वास्थ्य मंत्री और उनकी पत्नी

ऑस्‍ट्रेलिया में शुरू हुआ कोरोना वैक्सीन का परीक्षण, जल्द आ सकते है परिणाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -