इन महिलाओं के बाल देखकर आपको भी होगी जलन, इस तरह लगाती है उम्र का पता
इन महिलाओं के बाल देखकर आपको भी होगी जलन, इस तरह लगाती है उम्र का पता
Share:

लंबे, घने काले बाल हर महिला का सपना होता है लेकिन सभी महिलाओं को हमेशा अपने बालों को लेकर कोई ना कोई शिकायत तो जरूर रहती ही है. आज हम आज आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहां रहने वाली हर महिला के बाल लगभग 3 से 7 फुट तक लंबे होते हैं. जी हाँ... और इतने लंबे बाल रखना इनका शौक नहीं बल्कि परंपरा का हिस्सा है.

ये एक ऐसी परंपरा है जिसके बारे में सुनकर आप हैरान हो जाएंगे. हम बात कर रहे हैं चीन के गुआंगशी प्रांत के हुआंगलुओ गांव की, जहां रहने वाली याओ जाति की महिलाओं को अपने बालों पर नाज है. चीन का ये गांव 'लॉन्ग हेयर विलेज' के नाम से भी जाना जाता है. दरअसल यहाँ पर जब महिलाएं अपने लिए जीवनसाथी की तलाश करती हैं तो वो अपने बालों को स्कार्फ से ढक कर रखती हैं. फिर लड़की के कटे हुए बालों को लड़की की दादी सजावटी डिब्बे में उसकी शादी होने तक संभाल कर रखती हैं.

हैरानी वाली बात तो ये है कि शादी के बाद लड़की के इन बालों को उसके पति को तोहफे में देने का रिवाज है. ऐसी परंपरा है कि कुंवारी लड़कियां सबसे पहले अपने बाल सिर्फ शादी के बाद अपने पति को ही दिखाती हैं. दरअसल यहां की महिलाओं के लिए उनके बाल उनके जीवन का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा होते हैं. सुनने में आया है कि इन महिलाओं के बाल 80 साल की उम्र से पहले कभी सफेद नहीं होते हैं. जानकारी के मुताबिक चाइना के इस गांव की महिलाएं 'गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड' बुक में सबसे लंबे बालों के लिए अपना नाम दर्ज करवा चुकी हैं.

इस गांव में मरने के बाद मातम नहीं बल्कि जश्न मनाया जाता है

पानी में फोटोशूट करवा रही थी कटरीना, पीछे से शाॅर्क ने कर दिया हमला

इन सड़े से जूतों की कीमत सुनकर उड़ जायेंगे आपके होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -