चीनी राज्य मीडिया ने फाइजर के कोरोना वैक्सीन को लेकर उठाए ये सवाल
चीनी राज्य मीडिया ने फाइजर के कोरोना वैक्सीन को लेकर उठाए ये सवाल
Share:

ताइवान: सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी ने चीन के टीकों के बारे में बढ़ती पूछताछ और अपनी प्रारंभिक कोरोना प्रतिक्रिया की नए सिरे से आलोचना की है, यह फ्रिंज सिद्धांतों को प्रोत्साहित करके वापस आ रहा है कि कुछ विशेषज्ञों का कहना है कि इससे नुकसान हो सकता है। विशेष रूप से, चीनी राज्य मीडिया ने फाइजर के कोरोना वैक्सीन के बारे में सवाल उठाए हैं और क्या यह बहुत पुराने होने के लिए घातक हो सकता है। एक सरकारी प्रवक्ता का सुझाव है कि कोरोनोवायरस एक अमेरिकी सैन्य प्रयोगशाला से निकल सकता है।

राज्य के मीडिया और अधिकारी पश्चिमी टीकों और कोरोनोवायरस की उत्पत्ति के बारे में संदेह व्यक्त कर रहे हैं ताकि हमलों को स्पष्ट किया जा सके। वायरस की उत्पत्ति की जांच के लिए विश्व स्तर पर टीके के चल रहे रोलआउट और वुहान, चीन में हाल ही में डब्ल्यूएचओ टीम के आगमन के कारण दोनों मुद्दे ध्यान में हैं। जबकि फ्रिंज सिद्धांत विदेशों में भौहें बढ़ा सकते हैं, प्रयास भी अधिक ग्रहणशील घरेलू दर्शकों को लक्षित करते हैं। सोशल मीडिया हैशटैग "अमेरिकनज फ़ुट।" डेट्रिक, "कम्युनिस्ट यूथ लीग द्वारा शुरू किया गया था, पिछले सप्ताह कम से कम 1.4 बिलियन बार देखा गया था जब विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने मैरीलैंड में जैविक हथियार प्रयोगशाला की डब्ल्यूएचओ जांच के लिए बुलाया था।

यह उद्देश्य अमेरिका द्वारा षड्यंत्र के लिए महामारी के शुरुआती दिनों में (क) चीनी सरकार द्वारा किए गए दुर्व्यवहार से दोष को स्थानांतरित करना है, एक अमेरिकी-आधारित लेखक फंग शिमिन, जो कि चीनी विज्ञान में नकली डिग्री और अन्य धोखाधड़ी को उजागर करने के लिए जाना जाता है। चीन में व्यापक अमेरिकी विरोधी भावना के कारण रणनीति काफी सफल है। ग्रेट ब्रिटेन में लीड्स विश्वविद्यालय में चीनी मीडिया के एक विशेषज्ञ युआन ज़ेंग ने कहा कि सरकार की कहानियां इतनी व्यापक रूप से फैली हैं कि यहां तक कि अच्छी तरह से शिक्षित चीनी दोस्तों ने उनसे पूछा है कि क्या वे सच हो सकते हैं। नवीनतम वॉली में, राज्य मीडिया ने फाइजर वैक्सीन प्राप्त करने के बाद नॉर्वे में 23 बुजुर्गों की मौत की जांच के लिए बुलाया। सीजीटीएन में एक एंकर, राज्य प्रसारक सीसीटीवी का अंग्रेजी भाषा का स्टेशन, और ग्लोबल टाइम्स अखबार ने पश्चिमी मीडिया पर इस खबर की अनदेखी करने का आरोप लगाया।

गूगल अमेरिका में स्थापित करेगा कोरोना टीकाकरण साइटों के लिए स्थान

एम्स्टर्डम में एंटी लॉकडाउन का विरोध प्रदर्शन करने वाले 190 लोगों को किया गया गिरफ्तार

कोरोना की चपेट में आए एक और राष्ट्रपति, ट्वीट कर दी जानकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -