कश्मीर मुद्दे पर भारत को दे रहा था सीख, अब खुद हांगकांग में बर्बरता की तैयारी कर रहा चीन

Aug 16 2019 11:23 AM
कश्मीर मुद्दे पर भारत को दे रहा था सीख, अब खुद हांगकांग में बर्बरता की तैयारी कर रहा चीन

बीजिंग: एक ओर जहां चीन कश्मीर मसले पर 'चौधरी' बनने का प्रयास कर रहा है, तो वहीं दूसरी ओर हांगकांग में पिछले लगभग 3 महीने से प्रदर्शन कर रहे लाखों लोगों पर बर्बर दमन की कवायद में लगा हुआ है. चीन ने हांगकांग की बॉर्डर को सील कर उसके निकट अपनी सैकड़ों बख्तरबंद गाड़ियों को खड़ा कर दिया है. 

इसके साथ ही चीन ने सेना का मार्च कराकर प्रदर्शनकारियों को जल्द से जल्द प्रदर्शन समाप्त करने, या फिर गोली खाने के लिए तैयार रहने की भी धमकी दी है. चीनी सैनिकों की इस परेड को हांगकांग में लोकतंत्र के समर्थन में किए जा रहे विरोध प्रदर्शनों से जोड़कर देखा जा रहा है. हांगकांग की बॉर्डर से लगे शेनजेन में चीनी आर्मी प्रदर्शनकारियों को डराने का पूरा प्रयास कर रही है. ये उसी चीन की दोहरी नीति है, जो कश्मीर मुद्दे पर UNSC में पाकिस्तान की वकालत करने की बात कर रहा है. 

हांगकांग की बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे लोगों को डराने के लिए चीन ने शेनझेन शहर के एक बड़े स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में गुरुवार को हजारों चीनी सैनिकों ने परेड की और इस दौरान कई बख्तरबंद वाहन भी सीमा के पास देखे गए, जो कि आतंकी हमलों से निपटने के लिए गठित किए गए  चीन के विशेष सुरक्षा बल पीपुल्स आ‌र्म्ड पुलिस के जवानों के साथ थे.

Super 30 एक्टर बने 2019 के दुनिया के मोस्ट हैंडसम मैन

22 साल की लड़की के कारनामे के आगे नतमस्तक हो जाएंगे आप, हर कोई हो रहा हैरान

ये मेंढक अपने लिए खुद का बनाता है तालाब, शोध में हुए नए खुलासे