22 साल की लड़की के कारनामे के आगे नतमस्तक हो जाएंगे आप, हर कोई हो रहा हैरान
22 साल की लड़की के कारनामे के आगे नतमस्तक हो जाएंगे आप, हर कोई हो रहा हैरान
Share:

उत्तर कोरिया में एक ऐसी लड़की है, जिसकी याददाश्त इतनी मजबूत है कि वह पल भर में कुछ भी याद कर लेती है. यूं तो आमतौर पर उत्तर कोरिया की चर्चा वहां के तानाशाह किम जोंग उन और परमाणु मिसाइल परीक्षणों की वजह से होती ही रहती है, हालांकि अब उत्तर कोरिया की चर्चा इस लड़की की वजह से भी खूब हो रही है. 

22 साल की इस लड़की का नाम पांग उन सिम है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो, पांग की याददाश्त इतनी मजबूत है कि वह महज 18 सेकेंड में पांच हजार से ज्यादा अंकों को याद कर लेती हैं और वह इसके अलावा एक मिनट से भी कम समय में ताश के सभी 52 पत्तों का क्रम याद कर फिर उसी क्रम में उन्हें लगा भी देती हैं. 

2018 के दिसंबर माह में हांगकांग में हुए 27वें वर्ल्ड मेमोरी चैंपियनशिप में भी पांग उन सिम द्वारा भाग लिया गया था और ऐसा यह पहली बार था, जब उत्तर कोरिया ने इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया हो. जहां इसमें उत्तर कोरियाई टीम द्वारा कुल सात स्वर्ण, सात रजत और पांच कांस्य पदक जीते थे, जिसमें पांग का रजत पदक भी शामिल है. देश की ओर से टीम का प्रतिनिधित्व पांग द्वारा ही किया गया था. पांग द्वारा वर्ल्ड मेमोरी चैंपियनशिप में 5187 बाइनरी नंबरों और ताश के 1772 पत्तों का क्रम याद कर फिर उसी क्रम में सजाया गया था. इन सबके अलावा उन्होंने एक घंटे का समय भी लिया था. जहां ताश के सभी 52 पत्तों को उसी क्रम में महज 17.67 सेकेंड में जमाने का रिकॉर्ड भी पांग के ही नाम पर दर्ज है. 

 

जब शख्स ने ही चबा डाला सांप का मुंह..

ये मेंढक अपने लिए खुद का बनाता है तालाब, शोध में हुए नए खुलासे

चाँद पर आज भी मौजूद हैं नील आर्मस्ट्रांग के पैरों के निशान!

20 साल पहले शख्स निगल गया था यह चीज, डॉक्टरों के भी उड़े होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -