दुनिया का सबसे खतरनाक चिड़ियाघर जहाँ जानवर खुले और लोग रहते है पिंजरे में बंद

आज तक आपने कई सारे चिड़ियाघर देखे होंगे लेकिन हम आपको आज जिस चिड़ियाघर के बारे में बता रहे हैं उसके बारे में जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे. जहां आमतौर पर बाकि के चिड़िया घरों में जानवर पिंजरे में बंद रहते हैं वहीं इस चिड़िया घर में जानवर खुले घूमते हैं और लोग पिंजड़े में बंद रहते हैं. जी हाँ... सुनने में ये बड़ा अजीब है लेकिन ये सच है.

इस चिड़ियाघर में जानवर की जगह टूरिस्ट को ही पिंजरे में कैद कर दिया जाता है. ये चिड़ियाघर चीन में है जिसका नाम है लेहे लेदु वाइल्डलाइफ जू है. यहां पर जानवर खुलेआम घूमते हैं और यहां घूमने वाले लोग पिंजरे में बंद होकर जीव-जंतुओं को देखते हैं. ये चिड़ियाघर चीन के चौंगक्विंग शहर में है जिसे साल 2015 में खोला गया था. शायद ये अकेला ऐसा चिड़ियाघर है जहां पर इंसानों को जानवरों के करीब जाने का अनोखा मौका मिलता है. इतना ही नहीं यहाँ तो लोग जानवरों को अपने हाथों से खाना भी खिला सकते हैं. कभी-कभी पिंजरे के ऊपर भी चढ़ जाते हैं.

इस चिड़ियाघर के संरक्षकों का इस बारे में कहना है कि, 'हम अपने दर्शको को सबसे अलग और रोमांचकारी अनुभव फील करवाते हैं.' इसके साथ ही इस अनोखे चिड़ियाघर के प्रवक्ता चान लियांग का कहना है कि, 'जब कोई जानवर आपका पीछा करता है या जब वह हमला करता है, हम उस वक्त की फिलींग को अपने दर्शकों को महसूस करवाना चाहते हैं.' ये चिड़ियाघर दुनिया भर में चर्चा का विषय बना हुआ है.

अन्य देशों में रेप करने की मिलती है ऐसी खतरनाक सजा

क्रिसमस पर अपने दोस्तों को दें ये तोहफे, हो जायेंगे खुश

Christmas को बनाना चाहते हैं खास तो करें गोवा ट्रिप प्लान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -