अन्य देशों में रेप करने की मिलती है ऐसी खतरनाक सजा
अन्य देशों में रेप करने की मिलती है ऐसी खतरनाक सजा
Share:

बलात्कार के केस सुनने में आते हैं और ये कोई साधारण गुनाह नहीं है. इसे करने वाले को सजा होती है और हर देश में इसका अलग नियम होते हैं. जी  हाँ, रेप के केस हर देश में हो रहे हैं और सरकार इसके लिए नियम भी बनती है. आज हम आपको कुछ ऐसी ही जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर रेप की अलग अलग और खतरनाक सजा मिलती है. आइये जानते हैं उन देशों के बारे में. 

* फ्रांस: फ्रांस में रेप की सजा है कैद. इस कैद में मुजरिम को 15 साल जेल में बिताने होते हैं, मगर यदि पीड़ित व्यक्ति की उम्र 15 साल या उससे कम है, तो इस 15 साल से बढ़ा कर 20 साल भी कर दिया जाता है.

* नीदरलैंड: किसी भी प्रकार का सेक्सुअल उत्पीड़न या जबरन सेक्स, यहां तक की बिना इच्छा के ‘लिप लॉक’ को भी रेप माना जाता है. इस जुर्म के लिए 4 से 15 साल तक की कैद हो सकती है. नीदरलैंड में 18 साल से कम उम्र की वेश्या के साथ की गई जबरदस्ती भी रेप मानी जाती है.

* ग्रीस: ग्रीस में की गई किसी भी प्रकार का शारीरिक शोषण, यौन उत्पीड़न, जान के मारने की धमकी देकर किया गया सेक्स या क्षमता से अधिक सेक्स रेप माना जाता है. अपराधी को कैद की सजी दी जाती है.

* चीन: चीन में रेप की सजा के रूप में ‘कैपिटल पनिशमेंट’ दी जाती है. चीन में इस जुर्म की सजा बड़ी तेजी से दी जाती है.

* अफगानिस्तान: अफगानिस्तान में बलात्कारी के लिए सीधे मौत की सजा ही है. अफगानिस्तान एक मुस्लिम देश है. आरोपी के गुनाह करने के चार दिनों के अंदर ही सिर में गोली मार के मौत दी जाती है.

* साउदी अरब: यहां किसी महिला को बेआबरू करने पर मौत की सजा दी जाती है मगर यह सजा बड़ी दर्दनाक है. यहां रेप के गुनाहार को तब तक पत्थर मारे जाते हैं, जब तक वो मर न जाए.

यहां आने वाले भक्तों को माँ लक्ष्मी देती है सोना, हो जाते हैं मालामाल

अंतिम संस्कार के दो दिन बाद घर लौट आई मृत लड़की, पुलिस भी हुई हैरान

यहां बलात्कारी को ऐसी मिलती है सज़ा, लड़की का पिता करता है ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -