दलाई लामा की जासूसी कर रहा चीन ! ख़ुफ़िया रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा
दलाई लामा की जासूसी कर रहा चीन ! ख़ुफ़िया रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा
Share:

नई दिल्ली: चीन, दलाई लामा की जानकारी प्राप्त करने के लिए जासूसी और घूसखोरी का सहारा ले रहा है. आयकर विभाग ने इस बात का  खुलासा किया है। विभाग ने बताया है कि हवाला कारोबार से संबंधित चार्ली लुओ सांग (Charlie Peng) दिल्ली में कुछ लामाओं को रिश्वत देकर, दलाई लामा और उनके करीबी सहयोगियों की जानकारी हासिल करने की कोशिश कर रहा था. 

आयकर विभाग के अनुसार, दिल्ली में मजनू का टीला के पास पैकेट में लगभग 2 से 3 लाख रुपए व्यक्तियों को दिए गए थे. आईटी विभाग के अनुसार, चीनी ऐप वीचैट (WeChat) पर रिश्वत देने और जासूसी को लेकर बात की गई थी. चार्ली के साथ काम करने वाले कार्यालय के लड़कों का उपयोग रुपए से भरे पैकेट्स को छोड़ने के लिए किया जाता था.

आयकर विभाग ने दलाई लामा की जासूसी में चीनी एजेंसियों की संलिप्तता को लेकर जानकारी अन्य सरकारी एजेंसियों के साथ भी शेयर की है, जिससे कि मामले से संबंधित अन्य पहलुओं पर ध्यान दिया जा सके. चार्ली लुओ सांग ने की इस चीनी नागरिक को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 13 सितंबर 2018 को दिल्ली के मजनू का टीला इलाके से अरेस्ट किया था. उस समय इसके ऊपर फर्जी पासपोर्ट के आधार पर दिल्ली में रहने का इल्जाम था. उसके कुछ समय बाद ही चार्ली जमानत पर जेल से बाहर आ गया था.

दुनिया का सबसे सस्ता स्कूटर भारत में हुआ लांच, कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप

पाक में फिर जारी हुआ पोलियो के विरुद्ध अभियान

भारत के खिलाफ बड़ी साजिश रच रहा पाक, रोहिंग्याओं को दे रहा आतंकी बनने की ट्रेनिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -