चीन ने अमेरिका का सहयोग करने की दी उम्मीद, लेकिन जारी की ये चेतावनी
चीन ने अमेरिका का सहयोग करने की दी उम्मीद, लेकिन जारी की ये चेतावनी
Share:

विदेश मंत्री वांग यी ने शुक्रवार को चेतावनी दी है कि बीजिंग के अधिकांश अमेरिकी आलोचक "मैकार्थीवाद" का माहौल बना रहे हैं और उनके हितों की अनदेखी कर रहे हैं। दूसरी तरफ, चीन के शीर्ष राजनयिक ने राष्ट्रपति-चुनाव जो बिडेन की प्रमुख प्राथमिकताओं पर सहयोग की पेशकश की है। वांग ने 20 जनवरी को बिडेन के पदभार संभालने के बाद दुनिया की दो सबसे बड़ी आर्थिक शक्तियों के बीच बातचीत और "पारस्परिक विश्वास" की वापसी की उम्मीद जताई।

न्यूयॉर्क स्थित एशिया सोसाइटी को एक आभासी संबोधन में वांग ने कहा, "यह महत्वपूर्ण है कि चीन के प्रति अमेरिकी नीति निष्पक्षता और संवेदनशीलता पर जल्द से जल्द लौट आए। वांग ने कहा कि चीन ने बिडेन के साथ "सहयोग के लिए स्थान" को चार मुद्दों में से तीन पर देखा है जिन्हें उसने तत्काल प्राथमिकताओं के रूप में पहचाना है, कोविड-19 आर्थिक सुधार और जलवायु परिवर्तन। बिडेन की चौथी घोषित प्राथमिकता नस्लीय इक्विटी है। उन्होंने कहा कि बीजिंग और वाशिंगटन कोरोना वायरस के टीके बनाने और तीसरे देशों की सहायता करने में सहयोग कर सकते हैं।

वांग ने कहा "हमें उम्मीद है कि हम सहयोग का विस्तार करेंगे और संवाद के माध्यम से मतभेदों का प्रबंधन करेंगे।" ट्रम्प प्रशासन ने बीजिंग पर बौद्धिक संपदा की चोरी करने, व्यापक जासूसी और अन्य राष्ट्रों के साथ बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के अपने हमले के माध्यम से और चीन के साथ दशकों के अमेरिकी जुड़ाव को विफल करने का आरोप लगाया। वांग ने कहा "हम देखते हैं कि मैकार्थीवाद सामान्य अंतर्राष्ट्रीय आदान-प्रदानों को पुनर्जीवित और खतरे में डाल रहा है। उन्होंने अमेरिका के वरिष्ठ अधिकारियों पर "गैर-जिम्मेदाराना अपराधबोध और भावनात्मक लैशिंग-आउट" का आरोप लगाया। "वे दोनों देशों के बीच सहयोग के लिए विशाल सामान्य हितों और कमरे की अनदेखी करते हैं और जोर देते हैं कि चीन एक मुख्य खतरा है।" "यह कपड़ों पर बटन को गलत तरीके से चित्रित करने जैसा है। वे शुरुआत में ही गलत हो जाते हैं।"

रूस ने अंतरिक्ष में ब्रिटेन के दूरसंचार उपग्रहों का किया प्रक्षेपण

इटली ने क्रिसमस और नए साल की अवधि में की देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा

सोमालिया के आत्मघाती बम हमले को लेकर प्रधानमंत्री ने कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -