बिडेन के तहत अगले अमेरिकी व्यवस्थापक चाइना होप द्विपक्षीय संबंधों के लिए सामान्य स्थिति करेंगे बहाल
बिडेन के तहत अगले अमेरिकी व्यवस्थापक चाइना होप द्विपक्षीय संबंधों के लिए सामान्य स्थिति करेंगे बहाल
Share:

बीजिंग: अमेरिका लगभग एक साल से कोरोनोवायरस पर चीन पर हमला कर रहा है। दोनों देशों के बीच की तनातनी खत्म हो गई है। अब, जैसा कि अमेरिका को नया राष्ट्रपति मिला है, चीन को अमेरिका के साथ बेहतर संबंधों की उम्मीद है। ड्रैगन के देश को उम्मीद है कि राष्ट्रपति-चुनाव के तहत अगला अमेरिकी प्रशासन जो बिडेन एक "समझदार दृष्टिकोण" पर लौटेगा, बीजिंग के साथ बातचीत फिर से शुरू करेगा, द्विपक्षीय संबंधों के लिए सामान्य स्थिति बहाल करेगा और सहयोग को फिर से शुरू करेगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के साथ एक साक्षात्कार में, वांग ने कहा, "चीन-अमेरिका संबंध एक नए चौराहे पर आ गए हैं, और आशा की एक नई खिड़की खुल रही है।" उन्होंने कहा कि हाल के वर्षों में, चीन-अमेरिका संबंध अभूतपूर्व कठिनाइयों में चले गए हैं।

वैंग के अनुसार, मौलिक रूप से, यह चीन के बारे में अमेरिकी नीति निर्माताओं की गंभीर गलतफहमी के कारण आता है। वांग ने आगे कहा, कुछ लोग चीन को तथाकथित सबसे प्रमुख खतरे के रूप में देखते हैं और इस गलत धारणा के आधार पर उनकी नीति सही नहीं है। जो हुआ उससे साबित होता है कि अमेरिका ने चीन को दबाने और एक नए शीत युद्ध को शुरू करने का प्रयास न केवल दो लोगों के हितों को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचाया है, बल्कि दुनिया के लिए भी गंभीर व्यवधान पैदा किया है।

यूके ने दो टीकों को दी मंजूरी, भारत पहले ही जाब्स की 50 मिलियन खुराक का कर चूका है भंडार

यूके ने सभी मासिक धर्म उत्पादों पर 'टैम्पोन टैक्स' किया समाप्त

OMG! फाइजर की कोरोना वैक्सीन लेने वाली डॉ. की बिगड़ी हालत, ICU में हुई भर्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -