यूके ने दो टीकों को दी मंजूरी, भारत पहले ही जाब्स की 50 मिलियन खुराक का कर चूका है भंडार
यूके ने दो टीकों को दी मंजूरी, भारत पहले ही जाब्स की 50 मिलियन खुराक का कर चूका है भंडार
Share:

लंदन: यूके ने दो टीकों को मंजूरी दी, फाइजर और ऑक्सफोर्ड / एस्ट्राजेनेका जैब कोरोनोवायरस के खिलाफ दो टीके हैं। AstraZeneca का कहना है कि यह ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय के टीके की 2 मिलियन खुराक को एक पखवाड़े में हर हफ्ते तैयार होने की उम्मीद करता है।

एस्ट्राज़ेनेका सूत्र ने 'द टाइम्स' अख़बार को बताया, योजना तो इसे काफी तेज़ी से बनाने की है। जनवरी के तीसरे हफ्ते में हमें 2 मिलियन प्रति सप्ताह मिल जाना चाहिए। यह अब यूके को भेज दिया गया है। फाइजर के प्रवक्ता ने कहा, "यूके को डिलीवरी ट्रैक पर हैं और हमारे सहमत कार्यक्रम के अनुसार आगे बढ़ रहे हैं।"

'द डेली टेलीग्राफ' के अनुसार, इस बात पर भी सवाल उठ रहे हैं कि क्या ब्रिटेन के पास अधिक आपूर्ति हो सकती है, जो भारत के लिए पहले से बड़े पैमाने पर वैक्सीन भंडार तैयार कर चुका है। पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में ऑक्सफोर्ड वैक्सीन के लिए लाइसेंसिंग टाई-अप है। यह सामने आया है कि भारत पहले ही जाब्स की 50 मिलियन खुराक का भंडार कर चुका है। ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने सप्ताह में पहले एक डाउनिंग स्ट्रीट ब्रीफिंग में कहा, "इस समय, दर-सीमित कारक, जैसा कि वे कहते हैं, वितरण की आपूर्ति नहीं है।"

यूके ने सभी मासिक धर्म उत्पादों पर 'टैम्पोन टैक्स' किया समाप्त

OMG! फाइजर की कोरोना वैक्सीन लेने वाली डॉ. की बिगड़ी हालत, ICU में हुई भर्ती

UAE में प्रवासी भारतीय ने कायम किया नया रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -