कोरोना को ख़त्म करने के लिए कुत्तों की हत्या कर रहा चीन ?

बीजिंग: चीन में कोरोना एक बार फिर से जोर पकड़ने लगा है. इस बीच चीन के कुछ स्वास्थ्यकर्मियों ने कोविड प्रोटोकॉल के नाम पर एक कुत्ते को पीट-पीटकर मार डाला. स्वास्थ्यकर्मियों ने जिस समय घर में घुसकर पालतू कुत्ते का क़त्ल किया, उसकी मालकिन कोरोना के कारण आइसोलेशन में थी. इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद चीन को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं.  

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, स्वास्थ्यकर्मियों ने Jiangxi प्रांत के शांगराव के एक घर में घुसकर कुत्ते के सिर पर लोहे की रॉड से वार किया. इस घटना का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें PPE किट पहने लोगों को कुत्ते पर हमला करते हुए देखा जा सकता है. उन्होंने पालतू कुत्ते को रॉड से पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया. कुत्ते की मालकिन, जिसका नाम फू (Fu) है, वह उस वक़्त घर से बाहर एक होटल में आइसोलेशन में थी. हालांकि, उसकी कोविड रिपोर्ट निगेटिव आई थी, किन्तु उसके कुत्ते का कोरोना टेस्ट होना अभी बाकी था. कथित रूप से कुत्ते में कोरोना के लक्षण होने की शंका के कारण उसे मार डाला गया. 

कुत्ते की मालिकन फू को उसके आवासीय परिसर में कोरोना संक्रमित मामलों का पता चलने के बाद घर छोड़ने का आदेश दिया गया था. इसके कुछ ही घंटों बाद, CCTV फुटेज में दो स्वास्थ्य कार्यकर्ता एक रॉड और एक प्लास्टिक बैग लेकर उसके घर में दाखिल होते दिखाई दे रहे हैं. वे कुत्ते को खोजते हैं, जो एक टेबल के नीचे छिपा होता है फिर उसके सिर पर क्राउबर (रॉड) से हमला करते हैं. इस कृत्य ने कोरोना वायरस से निपटने के कठोर तरीकों को लेकर फिर बहस शुरू कर दी है.

छाती पर बंधा था बम, उड़ाना चाहता था अस्पताल.., ड्राइवर की सूझबूझ से ऐसे मरा आतंकी

यूक्रेन को आमंत्रित करने पर कोई आम सहमति नहीं: नाटो के महासचिव स्टोल्टेनबर्ग

सिंगापुर सरकार भारत सरकार के साथ VTL समझौता करेगी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -