सिंगापुर सरकार भारत सरकार के साथ VTL समझौता करेगी
सिंगापुर सरकार भारत सरकार के  साथ VTL समझौता  करेगी
Share:

सिंगापुर: स्वास्थ्य मंत्रालय के एक बयान के अनुसार, सिंगापुर और भारत, इंडोनेशिया, कतर, सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के बीच टीका लगाया यात्रा लेन (VTL) समझौते का विस्तार किया जाएगा । खबरों के मुताबिक, भारत और इंडोनेशिया के साथ टीका लगाए गए ट्रैवल लेन का संचालन 29 नवंबर को शुरू होगा, जबकि कतर, सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात के साथ 6 दिसंबर को परिचालन शुरू होगा ।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, सिंगापुर ने ऑस्ट्रेलिया, ब्रुनेई, कनाडा, डेनमार्क, फ्रांस, जर्मनी, इटली, नीदरलैंड, दक्षिण कोरिया, स्पेन, स्विट्जरलैंड, यूनाइटेड किंगडम और संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ वीटीएलएस की स्थापना की है । 29 नवंबर से, सिंगापुर मलेशिया, फिनलैंड और स्वीडन के साथ वीटीएल का संचालन शुरू करेगा। मंत्रालय के अनुसार, वीटीएल समझौते के तहत यात्री आगमन पर स्टे-होम नोटिस के अधीन नहीं हैं।

इसके बजाय, उन्हें प्रस्थान के दो दिनों के भीतर प्राप्त एक नकारात्मक पूर्व-प्रस्थान परीक्षा परिणाम पेश करने की आवश्यकता होगी, साथ ही आगमन पर किए गए पीसीआर (पॉलीमरेज चेन रिएक्शन) परीक्षण की आवश्यकता होगी। सिंगापुर ने सोमवार 2069 नए पुष्टि किए गए कोविड-19 मामलों की घोषणा की, जो कुल 239762 है। इस बीच, आठ लोगों की मौत हो गई, जिससे मारे गए लोगों की कुल संख्या 498 हो गई हैं

बिहार में भीषण सड़क हादसा, सुशांत सिंह राजपूत के 6 रिश्तेदारों की दर्दनाक मौत, 4 घायल

खेल पुरस्कार पाने वालों को कोहली ने दी बधाई, यहाँ देखें सम्मानितों की पूरी सूची

देश का सबसे महंगा पेट्रोल-डीजल राजस्थान में, क्या आज जनता को राहत देगी गहलोत सरकार ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -