इन देशों के यात्री कर पाएंगे चीन की यात्रा
इन देशों के यात्री कर पाएंगे चीन की यात्रा
Share:

कोरोना काल में 36 यूरोपीय मुल्कों पर से चीन ने यात्रा प्रतिबंध हटा लिया है. अब यहां के नागरिकों को चाइना में आने की पूरी छूट है. दरअसल, महामारी कोरोना के संक्रमण को देखते हुए चाइना समेत दुनिया के करीब सभी मुल्कों ने यात्रा प्रतिबंध लगाया था. उड़ानों में कमी करने के साथ देश की सीमा बंद होने के कारण हजारों लोग दूसरे देशों में फंसे थे. नए नियमों के तहत फ्रांस, जर्मनी और ब्रिटेन समेत यूरोपीय पासपोर्ट धारक 36 देशों को चीनी वीजा के लिए आवेदन करने की अनुमति दी गई है और इसके लिए आमंत्रण खत भी जरूरी नहीं है. चाइना लौटने वाले हर शख्स को अपने वीजा के लिए पुनह आवेदन करना होगा.  

राष्ट्रपति चुनाव के लिए कमला का नाम आने से हैरान हुए ट्रम्प

मार्च माह में ही चीन ने दूसरे मुल्कों के नागरिकों के प्रवेश पर रोक लगाई थी, इनमें चीन में कार्य करने वाले या रेसिडेंस परमिट या मुल्क में रह रहे फैमिली से जुड़े लोग भी सम्मिलित थे. लेकिन इस सप्ताह चीन ने कहा कि यह यूरोपीय देशों को दोबारा चीन में प्रवेश की अनुमति दे देगा. 

मॉडर्ना के साथ कोरोना की वैक्सीन को लेकर ट्रम्प ने की डील

बता दे कि बर्लिन में चीनी दूतावास द्वारा बुधवार को जारी नोटिस के मुताबिक, 'नया नियम ब्रिटेन, जर्मनी और फ्रांस समेत 36 यूरोपीय मुल्कों के पासपोर्ट धारकों को पुनह वीजा का आवेदन की इजाजत देगा. इसके लिए किसी तरह के आमंत्रण पत्र की आवश्यकता नहीं होगी. ' चीन वापस आ रहे  लोगों को अपने वीजा के लिए दोबारा आवेदन करना होगा क्योंकि महामारी के पहले के सभी यात्रा दस्तावेजों को रद कर दिया गया. वही, बीते वर्ष के अंत में चीन के वुहान जिले स्थित सीफूड बाजार से ही कोरोना वायरस का दौर प्रारंभ हुआ, और इस विपत्ति से अब तक पूरा विश्व जूझ रहा है.

फोर्ब्स की टॉप 10 हाईएस्ट पेड एक्टर्स की लिस्ट में शामिल हुए इकलौते बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार

पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस इस रूप में मनाएगा MQM संगठन

नासा ने TESS का पहला मिशन किया पूरा, हुई कई एक्सोप्लेनेट की खोज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -