पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस इस रूप में मनाएगा MQM संगठन
पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस इस रूप में मनाएगा MQM संगठन
Share:

लंदन: मुताहिदा कौमी मूवमेंट ने एलान किया है कि वह पाक के स्वतंत्रता दिवस को 'ब्लैक डे' के रूप में मानाने वाला है. MQM ने बताया है कि मोहजिर, सिंधी, बलूच, पश्तून, अन्य उत्पीड़ित जातीय और धार्मिक अल्पसंख्यकों के साथ हो रहे अत्याचार के विरुद्ध यह फैसला  किया गया है. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि MQM की स्थापना अल्ताफ हुसैन ने की थी. इस मूवमेंट के अंतर्गत UK, USA, कनाडा, जर्मनी, ऑस्ट्रेलिया और इसकी अन्य विदेशी इकाइयों में 'ब्लैक डे' प्रदर्शन के रूप में कार रैली का आयोजन करने वाली है. MQM ओवरसीज द्वारा विरोध प्रदर्शन की तैयारी शुरू हो चुकी हैकर दी गई है. केंद्रीय आयोजन समितियों की बैठकें हुईं और 'ब्लैक डे' की व्यवस्था के लिए विभिन्न समितियों का गठन कर रहे है.

MQM ओवरसीज के आयोजकों ने बताया कि पाक सेना, पैरा-मिलिट्री रेंजर्स और पाक के अन्य सुरक्षा बलों द्वारा मोहजिर, सिंधी, बलूच, पश्तून, अन्य उत्पीड़ित जातीय और धार्मिक अल्पसंख्यकों को परेशान किया जा रहा है. इसके अतिरिक्त, देश में अतिरिक्त न्यायिक हत्याएं, अवैध गिरफ्तारियां, नजरबंदियां और अन्य मानवाधिकारों का उल्लंघन रोज की दिनचर्या बना दी गई. आयोजकों ने कहा कि इन राज्य क्रूरताओं के विरुद्ध विरोध जारी रहने वाला है.

पाकिस्‍तान को सैन्‍य सहायता देना बंद करे अमेरिका : MQM के संस्‍थापक और नेता अल्ताफ हुसैन ने अमेरिका से अनुरोध किया है कि पेंटागन सिंध, बलूचिस्तान, खैबर पख्तूनख्वा और गिलगित बाल्टिस्तान के अल्पसंख्यकों के दुखों को खत्म करने के लिए पाक को नागरिक और सैन्य मदद देना बंद कर दिया जाए. अमेरिका की सरकार को लिखे पत्र में हुसैन ने बताया है कि पाक ने सिंध, बलूचिस्तान, KPK, गिलगित और बाल्टिस्तान क्षेत्र पर कब्जा किया जा चुका है. इन क्षेत्रों के लोगों पर उसकी सेना का बर्बर और क्रूर दमन जारी है.

नासा ने TESS का पहला मिशन किया पूरा, हुई कई एक्सोप्लेनेट की खोज

मॉडर्ना के साथ कोरोना की वैक्सीन को लेकर ट्रम्प ने की डील

राष्ट्रपति चुनाव के लिए कमला का नाम आने से हैरान हुए ट्रम्प

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -