इस अपराध के लिए माइकल कोवृग को किया गया गिरफ्तार
इस अपराध के लिए माइकल कोवृग को किया गया गिरफ्तार
Share:

चीन ने सोमवार को कनाडा के पूर्व राजनयिक माइकल कोवृग के खिलाफ एक मुकदमा खोला, जो दो साल से अधिक समय से जासूसी के आरोपों पर आयोजित किया गया था, एक और कनाडाई नागरिक माइकल स्पॉयर के खिलाफ कार्यवाही शुरू करने के एक हफ्ते से भी कम समय के बाद पूरा किया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीजिंग में बंद दरवाजों के पीछे माइकल कोवृग का परीक्षण हुआ। जर्मनी सहित दो दर्जन से अधिक देशों के राजनयिकों ने कार्यवाही तक पहुँचने के लिए व्यर्थ प्रयास किया।

19 मार्च को खोला गया माइकल कोवृग और स्‍पॉयर, जिसका परीक्षण दिसंबर 2018 में अमेरिकी अधिकारियों के उत्‍तरदायित्‍व में कनाडा में चीनी टेलीकॉम दिग्‍गज कंपनी हुआवेई के मुख्‍य वित्‍तीय अधिकारी मेंग वानझोउ की नजरबंदी के बाद गिरफ्तार किया गया था। बीजिंग में कनाडाई दूतावास के प्रभारी जिम निकेल ने कहा कि कोविल को "मनमाने ढंग से हिरासत में" लिया गया था।

उन्होंने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा कि "जब हमें मुकदमे का सामना करने वाले हमारे नागरिक तक पहुंच से वंचित किया जा रहा है, तो इसका कारण यह है कि यह एक तथाकथित राष्ट्रीय सुरक्षा मामला है और इसलिए यह एक बंद मामला है, एक बंद अदालत कक्ष है।" अपनी गिरफ्तारी के समय, कोवृग चीन में अंतर्राष्ट्रीय संकट समूह थिंक-टैंक के लिए एक विशेषज्ञ के रूप में काम कर रहे थे, जबकि स्पाइवेयर ने बीजिंग में उत्तर कोरिया के साथ एक सांस्कृतिक विनिमय कंपनी चलाई।

इजरायल ने कोरोना के कारण रद्द की कई उड़ाने

ISSF शूटिंग विश्व कप: भारत की पुरुष टीम ने स्वर्ण जीते पदक

ISSF शूटिंग विश्व कप 2021: भारतीय महिला टीम ने 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में जीता स्वर्ण पदक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -