चीन ईस्टर्न एयरलाइंस बोइंग का विमान दुर्घटनाग्रस्त
चीन ईस्टर्न एयरलाइंस बोइंग का विमान दुर्घटनाग्रस्त
Share:

 


बीजिंग : आपात अधिकारियों के अनुसार, 132 लोगों को लेकर जा रहा चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस का बोइंग 737 सोमवार को देश के गुआंग्शी झुआंग स्वायत्त क्षेत्र के एक पहाड़ी हिस्से में दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

फ्लाइट MU5735 ने दोपहर 1.11 बजे उड़ान भरी। (स्थानीय समयानुसार) कुनमिंग से और दोपहर 3.05 बजे ग्वांगझू पहुंचने की उम्मीद थी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, गुआंग्शी के क्षेत्रीय आपातकालीन प्रबंधन विभाग के अनुसार, टेंगज़िआन काउंटी के एक पहाड़ पर दुर्घटना हुई, जिसके परिणामस्वरूप भीषण आग लग गई।

चीन के नागरिक उड्डयन प्रशासन (सीएएसी) ने कहा, 132 व्यक्तियों में से 123 यात्री थे और नौ चालक दल के सदस्य थे। सीएएसी के अनुसार, आपातकालीन प्रतिक्रिया तंत्र को सक्रिय कर दिया गया है, और एक कार्य दल को घटनास्थल पर भेज दिया गया है।

मारे गए लोगों की संख्या का तत्काल पता नहीं चल सका है। चाइना ईस्टर्न ने अभी तक त्रासदी के संबंध में एक बयान प्रकाशित नहीं किया है। बीबीसी के अनुसार, फ्लाइट ट्रैकिंग सिस्टम के अनुसार, जेट एक घंटे से थोड़ा अधिक समय तक हवा में रहा। फ्लाइट राडार24 के आंकड़ों के अनुसार, फ्लाइट MU5735 को आखिरी बार दोपहर 2.22 बजे, 3,225 फीट की ऊंचाई पर भेजा गया था।

चीन में सरकारी मीडिया ने विमान के मलबे, एक बड़े विस्फोट और दुर्घटनास्थल से निकलने वाले धुएं का वीडियो फुटेज जारी किया है। चीन में सबसे हालिया बड़ी विमानन तबाही अगस्त 2010 में हुई, जब हार्बिन-बाउंड जेट यिचुन में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें 42 यात्रियों की मौत हो गई।

इजरायल के पीएम नफ्ताली बेनेट की भारत यात्रा का उद्देश्य संबंधों को बढ़ाना है

सऊदी नेतृत्व वाले गठबंधन के साथ शांति वार्ता के लिए तैयार यमन का हौथी मिलिशिया

पाक पीएम इमरान खान को विपक्षी राजनीतिक दलों की बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -