इस देश ने तैयार की कोरोना वायरस की वैक्सीन, कर रहा मरीजों के ठीक होने का दावा
इस देश ने तैयार की कोरोना वायरस की वैक्सीन, कर रहा मरीजों के ठीक होने का दावा
Share:

नई दिल्ली: जब पूरी दुनिया कोरोना वायरस को खत्म करने के लिए वैक्सीन बनाने में जुटी हुई है. वहीं दूसरी तरफ चीन ने इसका भी एक शॉर्टकट तैयार कर लिया है. चीन ने ऐसे एंटीबॉडीज विकसित किए हैं. इस समय ये एंटीबॉडीज ही कोरोना वायरस के सबसे सटीक और कारगर इलाज साबित हो रहे हैं. दावा किया जा रहा है कि चीन ने इसी तरीके से अपने हजारों मरीजों को बीमारी से ठीक किया है.

चीनी वैज्ञानिक झांग लिंकी (Zhang Linqi) के मुताबिक, कोरोना वायरस खून के अंदर मौजूद सैल में प्रवेश करके ही हमला करता है. इसकी काट के लिए चीनी वैज्ञानिकों ने ऐसे एंटीबॉडीज विकसित किए हैं जो वायरस को सैल के भीतर घुसने ही नहीं देते. इस कारण वायरस शरीर में संक्रमण फैला ही नहीं पाता और इसका उपचार आसान हो जाता है. चीनी वैज्ञानिकों ने कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए 20 एंटीबॉडीज की पहचान की थी. इनमें से चार एंटीबॉडीज कोरोना के खिलाफ बेहतरीन काम कर रहे हैं.

चीन के वुहान शहर से शुरू हुए कोरोना वायरस का संक्रमण दुनियाभर में फैल चुका है. चीन में वायरस के कारण 82,437 लोग संक्रमित हुए थे. किन्तु चीनी सरकार इस महामारी में भी तक़रीबन 76,566 लोगों को ठीक करने में कामयाब हुई है. जबकि इस दौरान चीन में इस जानलेवा वायरस के कारण 3,322 लोगों की मौत हो चुकी है.

UBI और OBC में है अकाउंट तो, यहां मिलेगा विलय से जुड़ी शंका का हल

लॉकडाउन : अगर बैंकों में है आपको काम तो, इस बात का रखे ध्यान

भारतीय बैंकिंग सिस्टम पर क्या है मूडीज की राय ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -