लॉकडाउन : अगर बैंकों में है आपको काम तो, इस बात का रखे ध्यान
लॉकडाउन : अगर बैंकों में है आपको काम तो, इस बात का रखे ध्यान
Share:

पीएम मोदी ने कोरोना की रोकथाम के लिए देशभर में 21 दिनों का लॉकडाउन किया है. सरकार ने इस बीच जरूरी सेवाओं को जारी रखने का फैसला किया है. इन जरूरी सेवाओं में बैंक भी शामिल है. बैंक लगातार खुल रहे हैं, लेकिन अप्रैल महीने में बैंक पूरे 14 दिन बंद रहेंगे. इन 14 छुट्टियों में अलग-अलग राज्यों में होने वाली छुट्टियां भी शामिल हैं. इसलिए अगर आपके पास बैंक से जुड़ा कोई काम है तो उसे समय रहते पूरा कर लीजिए. 

कोरोना प्रकोप पर बोला नीति आयोग, कहा-देश इससे लड़ने के लिए अच्छी तरह से तैयार

आपकी जानकारी के ​लिए बता दे कि 1 अप्रैल से दस बैंकों के मर्जर के बाद यह चार बैंक में बदल गया है. इसके साथ ही भारत में सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों की संख्या 2017 में 27 से घटकर 12 हो गई है. इन बैंकों को 55,250 करोड़ रुपये दिये जाएंगे. ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया का पंजाब नेशनल बैंक में मर्जर होगा. केनरा बैंक का सिंडिकेट बैंक में विलय के बाद यह 17.95 लाख करोड़ रुपये के व्यापार और 11,437 शाखाओं के साथ देश का दूसरा सबसे बड़ा बैंक बन जाएगा.

कोरोना के कहर में टूटा शेयर बाजार, इन स्टॉक्स की सबसे ज्यादा हुई पिटाई

विलय को लेकर वित्त मंत्रालय ने बुधवार को कहा है कि सार्वजनिक क्षेत्र के अब तक के सबसे बड़े विलय के साथ भारत के बैंकिंग सेक्टर में नए युग की शुरुआत हुई है. वित्त मंत्रालय ने ट्वीट कर कहा है, ''सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के विलय से भारतीय बैंकिंग सेक्टर में नए युग की शुरुआत हुई है. बड़े एवं मजबूत पब्लिक सेक्टर बैंक लोन को तेजी से प्रोसेस कर सकते हैं. इसके अलावा अपने ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए ऋण उत्पाद पेश कर सकते हैं.'' 

कोरोना ने तोड़ी एविएशन कंपनी की कमर, एयर इंडिया ने 200 पायलट को किया सस्पेंड

कोरोना के चलते धीमी पड़ी मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर की रफ़्तार, घटी मांग

कोरोना : इलाज के खर्च से हो जाए टेंशन फ्री, बहुत सस्ते में मिल रही ये इंश्योरेंस पॉलिसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -