चीन का बड़ा एलान, अब वुहान में होगीं सेना तैनात
चीन का बड़ा एलान, अब वुहान में होगीं सेना तैनात
Share:

बीजिंग: चीन ने तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस से निपटने के लिए हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान में सेना तैनात की जा चुकी है. जंहा इसी शहर से पूरे चीन समेत दुनिया के करीब 27 देशों में यह रहस्यमय वायरस फैल गया है. इन देशों में भी करीब 230 मामलों की पुष्टि हो चुकी है.

चीन में कोरोना वायरस से 500 की मौत: जानकारी मिली है कि चीन में जान गंवाने वालों की संख्या 500 के करीब पहुंच गई है. अब तक 24 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित पाए जा चुके हैं. चीन से बाहर हांगकांग और फिलीपींस में भी एक-एक मौत हो चुकी है.

वुहान में हुओशेनशान अस्पताल को सेना ने अपने नियंत्रण में ले लिया: वहीं यदि हम बात करे सूत्रों कि तो महामारी का केंद्र माने जा रहे वुहान में महज नौ दिन में बनाए गए अस्थायी हुओशेनशान अस्पताल को चीनी सेना पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) ने अपने नियंत्रण में ले लिया है. सेना ने सोमवार से शुरू हुए एक हजार बेड की क्षमता वाले इस अस्पताल में 1400 स्टाफ की तैनाती की है.

अन्य अस्पतालों में भी सेना के मेडिकल स्टाफ की तैनाती: शहर के कई अन्य अस्पतालों में भी सेना के मेडिकल स्टाफ की तैनाती की गई है. सेना के कई चिकित्सा शोध संस्थान अध्ययन और वैक्सीन तैयार करने में जुट गए हैं. वहीं गत 29 जनवरी 2020 को राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने पीएलए को महामारी की रोकथाम में अपनी भूमिका निभाने का आदेश दिया था.

ताइवान ने चीन से आने वालों पर लगाई रोक: जंहा इस बात पर गौर किया गया है कि स्वायत्तशासी ताइवान ने चीन से आने वालों पर रोक लगा दी है. ताइवान की सरकार ने कहा है कि चीन में रहने वाले लोग गुरुवार से ताइवान में दाखिल नहीं हो सकेंगे.

भूटान सरकार का बड़ा फैसला, इन देश के घूमने फिरने पर लगाया प्रतिबन्ध

तुर्की ने अपना खूंखार सैन्य बल मैदान में उतारा, सीरियाई सैनिकों से हो सकती है टक्कर

भारत को उकसाने के लिए पाकिस्तान ने उठाया ना-पाक कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -