युद्ध की आहट ! लद्दाख से अरुणाचल तक की सीमा पर चीन ने तैनात किए फाइटर जेट
युद्ध की आहट ! लद्दाख से अरुणाचल तक की सीमा पर चीन ने तैनात किए फाइटर जेट
Share:

लेह: भारत-चीन बॉर्डर पर हिंसक संघर्ष के बाद लेह में भारत द्वारा मिग-29 और अपाचे लड़ाकू, हेलीकॉप्टर तैनात करने के बाद चीन भी अलर्ट हो गया है। चीन ने भी लद्दाख से लगे अपने एयरबेस होटान, नग्‍यारी, शिगात्‍से और नयिंगची में बड़ी संख्या में फाइटर जेट, बवर्षक विमान और हेलीकाप्टर तैनात कर दिए हैं। यही नहीं चीन की सेना ने पैगाम सो झील पर पेंगांग सो झील पर फिंगर 4 के आगे भारतीय जवानों को रोकने के लिए अपनी आक्रामक कार्यवाही और मॉनिटरिंग को भी बढ़ा दिया है।

द ट्रिब्‍यून की रिपोर्ट के अनुसार, चीन ने भारत से लगी अपनी सीमा पर स्थित हवाई ठिकानों होटान, नग्‍यारी, शिगात्‍से और नयिंगची में फाइटर, जेट बॉम्‍बर और फाइटर हेलीकाप्टर तैनात कर दिए हैं। इसके साथ ही PLA अरुणाचल की सीमा पर भी अपनी मूवमेंट बढ़ा दी है। वहीं पेंगांग सो झील पर जहां चीन की आर्मी LAC को बदलना चाहती है वहां उसने गोगरा हॉट स्प्रिंग में भी बड़ी संख्या में सैनिक और हथियार तैनात कर दिए हैं।

चीन के इस हरकत के बाद भारत के देपसांग, मुर्गो, गलवान, हॉट स्प्रिंग, कोयूल, फूकचे और देमचोक के लिए जोखिम बहुत बढ़ गया है। वहीं भारत ने चीन की चुनौती से निपटने के लिए तैयारियां तेज़ कर दी है। खबर है कि दोनों ही सेनाओं के बीच आज वार्ता हो रही है। बता दें कि इससे पहले भी 6 जून को इसी तरह बैठक हुई थी।

सोने की कीमतों में लगी आग, सर्वकालिक उच्चस्तर पर पहुंचे दाम

सोने-चांदी के दाम में हुआ बड़ा बदलाव ? जानिए क्या है आज का भाव

कोरोना काल में खुल तो गए हैं मॉल, लेकिन 25 फीसद भी नहीं हो रहा है कारोबार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -