कोरोना से कराह रहा चीन, लाखों मौतों की आशंका, पहली बार जिनपिंग ने माना- ये मुश्किल वक्त
कोरोना से कराह रहा चीन, लाखों मौतों की आशंका, पहली बार जिनपिंग ने माना- ये मुश्किल वक्त
Share:

बीजिंग: चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने नव वर्ष पर कोरोना की मार झेल रहे अपने देशवासियों को संबोधित किया। इस दौरान जिनपिंग ने भी पहली बार इस बात को स्वीकार किया कि चीन में कोरोना की लहर नए चरण में प्रवेश कर गई है और इसका मुकाबला करना मुश्किल चुनौती बना हुआ है। जिनपिंग ने कहा कि, 'असाधारण प्रयासों के साथ हमने अभूतपूर्व कठिनाइयों और चुनौतियों पर जीत दर्ज की है। यह किसी के लिए भी आसान यात्रा नहीं रही।' 

बता दें कि, बीते कुछ दिनों में यह दूसरी बार है, जब जिनपिंग ने देश में कोरोना की मौजूदा स्थिति पर लोगों को संबोधित किया है। इस बीच, विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की तरफ से बार-बार अपील किए जाने के बाद चीन ने शुक्रवार को अपने अधिकारियों को वैश्विक स्वास्थ्य संस्था के विशेषज्ञों से बात करने की इजाजत दे दी। उन्होंने कहा कि अफसर, जनता, डॉक्टर, सामाजिक कार्यकर्ता हर कोई कोरोना से मुकाबले के लिए मजबूती से लगा हुआ है। उन्होंने कहा कि अभी महामारी को रोकने और नियंत्रित करने के लिए और काम करने की आवश्यकता है। इसके लिए हर कोई कड़ी मेहनत कर रहा है। उन्होंने कहा कि हमारे सामने उम्मीद की किरण नज़र आ रही है। आइए इसे पार करने के लिए हम एक और प्रयास करें, क्योंकि दृढ़ता और एकजुटता का मतलब ही जीत होता है।

जिनपिंग ने कहा कि कोरोना के आने के बाद से हमने लोगों के जीवन की सुरक्षा को तरजीह दी। विज्ञान-आधारित और लक्षित दृष्टिकोण का पालन करते हुए हमने लोगों के जीवन और स्वास्थ्य की अधिकतम संभव सीमा तक रक्षा करने के लिए कोरोना के खिलाफ सख्त और जरूरी कदम उठाए। बता दें कि, जब से कोरोना महामारी आई है, तब से चीन की तरफ से आधिकारिक मौतों की संख्या 5,247 बताई गई है, जिसकी तुलना अमेरिका में 10 लाख से ज्यादा मौतों से की जाती है। वहीं, चीनी शासित हांगकांग ने 11 हजार से अधिक मौतों की जानकारी दी है। विशेषज्ञों का मानना है कि चीन में मरने वालों की तादाद बहुत अधिक है और अगले एक साल में 10 लाख से ज्यादा लोग इससे मर सकते हैं।

नए साल पर रूसी मिसाइलों से दहला कीव, दुनियाभर में जश्न, मगर कराह रहा यूक्रेन

नहीं रहे पूर्व कैथोलिक पोप बेनेडिक्ट, पीएम मोदी ने जताया शोक

सिंगापुर के एक इंडस्ट्रियल एरिया में भड़की भीषण आग, 1 भारतीय की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -