चीनी कंपनी ने भारतीय बाजार में पेश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार ,देगी ज्यादा माइलेज
चीनी कंपनी ने भारतीय बाजार में पेश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार ,देगी ज्यादा माइलेज
Share:

भारत में चल रहे ऑटो एक्सपो 2020 में छीन की कंपनी ने सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार की पेश कर दिया है इस कार को भारत में Haima Bird E1 EV के नाम से भारतीय बाजार में पेश किया गया है Haima Bird E1 EV हैचबैक चीन में Aishang EV 360 नाम से जाना जाती है। कंपनी ने 1,000 रुपये की रिफंडेबल राशि में इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है। इस कार के साथ ही छीन कंपनी ने भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक कार में अपनी पैंठ बनायीं है।  

Haima Bird E1 EV नाम से पेश इस कार के अगर फीचर्स और डिज़ाइन की बात करे तो ये हैचबैक EV1 दिखने में मारूति सुजुकी वैगनआर जैसी है। वहीं इसकी चारों तरफ बॉडी क्लैडिंग दी गई है। साथ ही अलॉय व्हील्स मिलेंगे। इसकी लंबाई 3680 एमएम, 1570 एमएम और 1530 एमएम है। इसका व्हीलबेस 2340 एमएम का है। इसका केबिन काफी मॉडर्न है और कई खास मॉड्यूलर इक्विपमेंट मिलेंगे। इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर तो होंगे ही, साथ ही इस सेगमेंट में सबसे बड़ा बूट स्पेस मिलेगा। यह 5-सीटर होगी और इसमें दो एयरबैग्स मिलेंगे।

इसके फीचर्स तो एडवांस दिए गए है वही अगर इसके कीमत की बात करे तो ये बाजार में उपलब्ध अन्य कारो की अपेक्षा काफी सस्ती रहेगी , कंपनी इसकी एक्स शोरूम कीमत 10 लाख रुपये के आसपास रखेगी। कंपनी प्रथम चरण में इसे सीकेडी रूट के जरिए भारत में लाएगी। मानेसर में इसे असेंबल किया जाएगा। वहीं दूसरे चरण में इसे भारत में ही बनाया जाएगा। वहीं इसका मुकाबला Mahindra eKUV100 जैसी इलेक्ट्रिक कारों से होगा।

भारत में आयोजित ऑटो एक्सपो के दूसरे दिन ये रही ख़ास पेशकश , जाने फीचर्स

ऑटो एक्सपो 2020 में पेश हुई ये शानदार बाइक्स, दिग्गज कंपनियों ने की पेशकश

दिल्ली चुनाव : चुनावी घमासान के चलते जानिए दिल्ली के ई-रिक्शा चालकों का रुझान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -