भारत में आयोजित ऑटो एक्सपो के दूसरे दिन ये रही ख़ास पेशकश , जाने फीचर्स
भारत में आयोजित ऑटो एक्सपो के दूसरे दिन ये रही ख़ास पेशकश , जाने फीचर्स
Share:

देश की राजधानी से सटे नॉएडा सेक्टर में ऑटो एक्सपो 2020 का आगाज हुआ इसके दूसरे दिन दुनिया की जानी मानी कंपनियों ने अपनी गाड़िया पेश की है आधुनिक फीचर्स से लेस्स इन गाड़ियों में काफी डिमांड भी दिखी है। इसके दूसरे दिन पेश हुई गाड़ियों में से कुछ चुनिंदा आज हम आपके साथ शेयर कर रहे है आइये जानते है इनके बारे में। .........

इनमे सबसे पहले शामिल है एमजी हेक्टर प्लस ,भारत में MG Motors को मिली आपार सफलता के बाद इस कार को भारत में ऑटो एक्सपो 2020 में पेश कर दिया गया है। एमजी हेक्टर प्लस स्टैंडर्ड मॉडल का 7 सीटर वर्जन है जिसे बेहतर डिजाइन व कई बलदावों के साथ लाया जा रहा है।मारुति एस-क्रॉस पेट्रोल बीएस6 को भारत में पेश कर दिया गया है।इसके अलावा दूसरी कार जो काफी चर्चा में रही वो है मारुती की एस-क्रॉस. इस कार को पेट्रोल इंजन के साथ लाया गया था तथा इसकी बिक्री भारत में मार्च 2020 से शुरू होने वाली है। नई मारुति एस-क्रॉस को पहली बार 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ लाया गया है, इसमें 5 स्पीड मैन्युअल व 4 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स विकल्प भी दिया गया है। डीजल के मुकाबले पेट्रोल बीएस6 मॉडल होने की वजह से मारुति एस-क्रॉस के नए मॉडल की कीमत में थोड़ी सी कमी आ सकती है। कंपनी इसे मार्च में लॉन्च करने वाली है, कंपनी इसकी बुकिंग जल्द ही शुरू कर सकती है।

इसके साथ ही ऑटो एस्पो में छायी कार है फोल्क्सवैगन , इस कार को अति आधुनिक फीचर्स से लेस्स किया गया है फॉक्सवैगन आई डी क्रॉस इलेक्ट्रिक एसयूवी कांसेप्ट को भारत में पेश कर दिया है। फॉक्सवैगन आई डी क्रॉस कांसेप्ट कंपनी की 2025 तक लायी जाने वाली 23 इलेक्ट्रिक वाहनों में से एक है। फॉक्सवैगन आई डी क्रॉस का नाम 'आइडेंटिटी' व 'आइकॉनिक डिजाइन' से लिया गया है तथा क्रॉस को नए क्रॉसओवर सेगमेंट की वजह से लिया गया है। कंपनी ने इसमें क्लीन एयर सिस्टम दिया है। साथ ही वॉइस असिस्टेंट की भी सुविधा दी है, जिससे दरवाजे भी खोले व बंद किये जा सकते है।

जिओ ने ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया 4G कनेक्टिंग डिवाइस, व्हीकल ड्राइवर के लिए है ये ख़ास फीचर्स

ऑटो एक्सपो 2020 का हुआ आगाज , पहले दिन 40 गाड़िया हुई पेश

ऑटोमोबाइल बाजार को अप्रत्यक्ष रूप से प्रभावित कर सकता है यह बजट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -