ऑटो एक्सपो 2020 में पेश हुई ये शानदार बाइक्स, दिग्गज कंपनियों ने की पेशकश
ऑटो एक्सपो 2020 में पेश हुई ये शानदार बाइक्स, दिग्गज कंपनियों ने की पेशकश
Share:

ऑटो एक्सपो 2020 का आज दूसरा दिन काफी जोरदार रहा , कई दिग्गज कंपनियों ने अपनी गाड़ियों को पेश किया, मोटर व्हीकल कंपनियों की बात करे तो इस बीच कई दिग्गज कंपनियों ने अपनी बाइक्स और स्कूटर्स को पेश किया। अप्रैल से शुरू होने जा रहे BS6 मानकों को ध्यान में रखते हुए इन व्हीकल्स को उतारा गया है जो की कई ख़ास फीचर्स से लेस्स है इनमे से ओकिनावा पियाजियो और अप्रीलिया की गाड़िया ख़ास रही आइये जानते है इनके फीचर्स के बारे में  ........

बात करे ओकिनावा स्कूटर की तो ओकिनावा क्रूजर इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4 किलोवॉट की लिथियम आयन बैटरी लगाई गयी है, जो 120 किलोमीटर का रेंज प्रदान करती है। कंपनी की यह एक तेज गति वाली स्कूटर है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक लगाए गए हैओकिनावा क्रूजर की अधिकतम गति 100 किमी/घंटा है। कंपनी ने इसे डिजिटल डिस्प्ले व कनेक्टेड तकनीक के साथ लाया है। ओकिनावा क्रूजर इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत में एक लाख या उससे कम की कीमत पर उतारा जा सकता है। कंपनी आने वाले दिनों में अपने अन्य इलेक्ट्रिक वाहनों की घोषणा भी कर सकती है।

इसके साथ चर्चा बटोरने में आगे रही पियाजियो वेस्पा ब्रांड इलेट्रिका इलेक्ट्रिक स्कूटर, इस स्कूटर को भारत में ऑटो एक्सपो 2020 के दौरान पेश कर दिया है। वेस्पा की इलेट्रिका भारत में पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर होने वाली है। वेस्पा इलेट्रिका इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 100 किलोमीटर का रेंज प्रदान करती है। वेस्पा इलेट्रिका को सामान्य चार्जर से सिर्फ 4 घंटे में पूर्ण चार्ज किया जा सकता है। कंपनी ने इसमें 4.3 इंच का टीएफटी डिजिटल डैशबोर्ड दिया गया है, इसके साथ ही कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ की सुविधा लायी गयी है। इससे वॉइस कमांड, नोटिफिकेशन आदि प्राप्त किये जा सकते है। अप्रीलिया एसएक्सआर 160 की बुकिंग अगस्त 2020 से शुरू होने वाली है। यह कंपनी की एक मैक्सी स्कूटर है जिसे पिछले दो साल से तैयार किया जा रहा था, अब इसे पेश कर दिया गया है। अप्रीलिया एसएक्सआर 160 में बड़ा विंडस्क्रीन, बड़ा फ्रंट एप्रन तथा स्प्लिट एलईडी हेडलैंप डिजाइन दिया गया है। इसके साथ ही अन्य मैक्सी स्कूटरों की तरह इसके पीछे हिस्सों को छोटा रखा गया है।
 

जिओ ने ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया 4G कनेक्टिंग डिवाइस, व्हीकल ड्राइवर के लिए है ये ख़ास फीचर्स

ऑटो एक्सपो 2020 का हुआ आगाज , पहले दिन 40 गाड़िया हुई पेश

ऑटोमोबाइल बाजार को अप्रत्यक्ष रूप से प्रभावित कर सकता है यह बजट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -