223 परियोजनाओं को चीन ने दी मंजूरी
223 परियोजनाओं को चीन ने दी मंजूरी
Share:

बीजिंग : चीन की अर्थव्यवस्था की चाल इन दिनों कुछ अच्छी नही देखने को मिल रही है. जहाँ एक तरफ यहाँ के बाजारों में मांग में गिरावट देखने को मिल रही है वहीँ यहाँ की सरकार भी इस विषय में चिंतित दिखाई दे रही है. अब यह बात सामने आ रही है कि चीन के द्वारा वर्ष 2013 के अंत से लेकर 2015 के चालू माह तक करीब 815 अरब युआन की लागत वाली 223 निजी-सार्वजनिक साझेदारी (PPP) परियोजनाओं को मंजूरी दी जा चुकी है.

जबकि साथ ही यह बात भी सामने आई है कि फ़िलहाल यहाँ पर पेशेवरों की संख्या में कमी देखी जा रही है और इसको लेकर स्थानीय सरकारों से भी अधिक मदद की गुहार लगाई जा रही है. आपको मामले में अधिक जानकारी देते हुए यह बता दे कि PPP और निजी कंपनियों के बीच साझा परियोजनाएं हैं जोकि सामान्य तौर पर निजी कम्पनियों के द्वारा वित्त पोषित होती है.

यह देखने में मिला है कि जहाँ एक तरफ बुनियादी निर्माण में वित्तीय संबंधित समस्याएं सामने आ रही है वहीँ इसकी वजह से अब देश चीन भी PPP की तरफ अपना ध्यान लगाने में लगा हुआ है. इस मामले में यह खबर सामने आ रही है कि चीन की अर्थव्यवस्था में इस तरह से परियोजनाओं की मंजूरी से गिरावट को लगाम लगना है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -