टुकड़े-टुकड़े होने के 20 मिनट बाद भी Cobra सांप ने ले लिया अपनी मौत का बदला, जानिए कैसे
टुकड़े-टुकड़े होने के 20 मिनट बाद भी Cobra सांप ने ले लिया अपनी मौत का बदला, जानिए कैसे
Share:

बीजिंग: मौत कब और क्या रूप लेकर आ जाए, कहा नहीं जा सकता. मौत इंसान की जिंदगी की सबसे बड़ी सच्चाई है. दुनिया में प्रति वर्ष लगभग 1 लाख से अधिक लोगों की मौत सांप के काटने से हो जाती है. लेकिन हाल में चीन से एक ऐसा मामला प्रकाश में आया है, जिसमे एक कोबरा ने शेफ को अपनी मौत के 20 मिनट बाद डस कर मौत के घाट उतार दिया. दरअसल, सांप का कटा हुआ सिर प्लेट में परोसा गया था और उसी प्लेट से सांप के कटे हुए सिर ने शेफ को डस लिया. साउथ चाइना में कोबरा सांप के स्किन से बने सूप को बड़े शौक से पिया जाता है. इस जहरीले सांप की त्वचा को हटाकर उसके मांस को पकाकर उससे सूप बनाया जाता है. किन्तु चीन के फोशन (Foshan) में रहने वाले शेफ पेंग फैन (Peng Fan) के लिए कोबरा सूप बनाना मौत की वजह बन गया. कोबरा सूप बनाने के दौरान उसकी मौत हो गई, वो भी पहले से मरे हुए सांप के काटने के कारण.

दरअसल, पेंग के रेस्त्रां में कोबरा सूप बिकता था. उसके रेस्त्रां में आने वाले लोग इस सूप को बड़े चाव से पीते थे. इसे बनाने के लिए घटना वाले दिन पेंग ने कोबरा को काटकर अपने किचन में रखा था. पेंग ने कोबरा की गर्दन काट कर अलग रखी और उसके बाकी शरीर के छोटे-छोटे टुकड़े कर दिए. सांप को काटने के बाद वो किचन की सफाई में लग गया. इस दौरान सांप को मारने के बाद पेंग ने जैसे ही कटे हुए सिर को डस्टबिन में डालने के लिए उठाया, सांप ने उसे डस लिया. अपनी मौत के 20 मिनट बाद भी सांप का सिर जिन्दा था और उसके जहर से पेंग की जान चली गई. बता दें कि कोबरा के जहर को ख़त्म करने वाला एंटी वेनम डोज मार्केट में मौजूद है, किन्तु इसे तत्काल लेना पड़ता है. पेंग को काटे जाने के बाद दवा नहीं मिली जिससे आधे घंटे में उसकी मौत हो गई. घटना के समय रेस्त्रां में कई गेस्ट सूप पीने के लिए आए हुए थे.

बता दें कि चीन के अतिरिक्त दुनिया के कई हिस्सों में कोबरा सूप को शौक से पिया जाता है. मौत के 20 मिनट बाद कोबरा द्वारा काटे जाने वाली खबर पर कई लोगों को भरोसा ही नहीं हुआ. लेकिन विशेषज्ञों का कहना है कि ऐसा संभव है. सांप का जहर उसकी बॉडी में सक्रीय रहता है. ऐसे में जब पेंग ने मौत के बाद कोबरा का सिर काटने के 20 मिनट बाद उसे छुआ, तो सिर ने उसे काट लिया. इस घटना के बाद रेस्त्रां में खाने आए लोग बगैर सूप पिये वहां से चले गए. यह अजीबोगरीब घटना फिलहाल सुर्ख़ियों में है.

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने कहा- "पुरस्कारों के लिए गुंटूर जिला पुलिस की सिफारिश करेंगे..."

दिल्ली विश्वविद्यालय अगले शैक्षणिक वर्ष से एनईपी करेगा लागू

सूचना प्रौद्योगिकी शेयरों के नेतृत्व में सेंसेक्स और निफ्टी में आई गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -