चीन भेजी गई 75 मिलियन कोरोना वैक्सीन की खुराक
चीन भेजी गई 75 मिलियन कोरोना वैक्सीन की खुराक
Share:

बीजिंग: राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के प्रवक्ता ने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ टीका की लगभग 75 मिलियन खुराक चीन भर में प्रशासित की गई हैं "कुल मिलाकर, चीन में कोविड-19 की प्रतिक्रिया ध्वनि रूप से आयोजित की गई है," सिन्हुआ न्यूज ने प्रवक्ता एमआई फेंग के हवाले से कहा- रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया जाने वाला है। 

चीन ने सशर्त विपणन या आपातकालीन उपयोग के लिए पांच कोविड-19 टीकों को अधिकृत किया है। "हालांकि, यह सुनिश्चित करने के लिए अधिक सटीक और प्रभावी महामारी की रोकथाम और नियंत्रण उपायों की आवश्यकता है, ताकि मामलों में बड़े पैमाने पर छूट न हो।" चीन के वार्षिक वैक्सीन उत्पादन पूरे देश की जरूरतों को पूरा कर सकते हैं। 

जैसा कि मौजूदा उत्पादन व्यवस्था से आंका जाता है, माओ जुनफेंग, उद्योग और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के एक अधिकारी ने एक ही संवाददाता सम्मेलन में कहा। ये तीन निष्क्रिय टीके हैं, एक एडेनोवायरस वेक्टर वैक्सीन, और एक पुनः संयोजक प्रोटीन सबयूनिट वैक्सीन, माओ ने नोट किया। एमआई ने कहा कि अब चीनी क्षेत्रों में जहां महामारी का खतरा निम्न स्तर पर है, "ग्रीन" स्वास्थ्य क्यूआर कोड वाले लोग इस आधार पर क्रमबद्ध तरीके से यात्रा कर सकते हैं कि उनके शरीर का तापमान सामान्य है और वे आवश्यक व्यक्तिगत सुरक्षा आवश्यकताओं का पालन करते हैं।

लॉकडाउन में दिखी पुलिस की दरियादिली, खुद की गाड़ी से पेट्रोल निकालकर पिता और बच्ची की मदद की

500 वर्षों के बाद राम दरबार में मनेगी भव्य होली, रंगों में नहा उठेगी 'अयोध्या'

Ind Vs Eng: टेस्ट, T20 जीतने के बाद अब 'वनडे फतह' की तैयारी में विराट सेना, पहला मुकाबला कल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -