दक्षिण अमेरिकी देशों में कोरोना ने बरपाया कहर, लगातार बढ़ रहा है संक्रमितों का आंकड़ा
दक्षिण अमेरिकी देशों में कोरोना ने बरपाया कहर, लगातार बढ़ रहा है संक्रमितों का आंकड़ा
Share:

सैंटियागो: दक्षिण अमेरिकी देशों में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि चिली ने कोरोनावायरस संक्रमण के 3,685 मामले और बीमारी से 97 मौतें दर्ज की हैं।

चिली में अब कुल 629,176 पुष्ट मामले और 16,913 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 593,235 लोग बीमारी से उबर चुके हैं। कुछ 18,679 मामलों को सक्रिय माना जाता है। पिछले दो सप्ताह में संक्रमण 33 प्रतिशत बढ़ा है, स्वास्थ्य एनरिक पेरिस के मंत्री ने अपने दैनिक प्रेस वार्ता के दौरान संवाददाताओं से कहा। अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि घातक वायरस का मुकाबला करने के लिए एक घोषित स्वास्थ्य सलाहकार को अगले छह महीने के लिए बढ़ाया जाएगा। नियम का उल्लंघन करने वालों को निर्दिष्ट स्वास्थ्य निवास पर अनिवार्य संगरोध के लिए प्रस्तुत करना होगा या लगभग 4,000 अमेरिकी डॉलर का जुर्माना देना होगा।

वैश्विक कोरोना मामलों के बारे में बात करते हुए, जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के अनुसार, वैश्विक कोरोनोवायरस मामलों की कुल संख्या 86 मिलियन से ऊपर है, जबकि मृत्यु 1.86 मिलियन से अधिक हो गई है। वर्तमान वैश्विक कैसलोएड और मृत्यु दर क्रमशः 86,379,672 और 1,867,585 थी।

एलन मस्क ने जेफ बेजोस को पीछे छोड़ते हुए बने दुनिया के पहले आमिर व्यक्ति

इजरायल में कोरोना वायरस से निपटने के लिए उठाए जा रहे है सख्त कदम

मोरक्को में सामने आए कोरोना के 1,597 संक्रमित मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -