खेलते हुए प्रेशर कुकर में फंसा बच्चे का सिर, जानिए आगे क्या हुआ?
खेलते हुए प्रेशर कुकर में फंसा बच्चे का सिर, जानिए आगे क्या हुआ?
Share:

आजकल के बच्चे खूब शरारत करते हैं, लेकिन कभी-कभी शरारत में कुछ ऐसा हो जाता है कि बच्चे की जान तक पर बात आ जाती है। हाल ही में एक ऐसा ही हादसा हुआ है। इस हादसे में एक बच्चे का सिर प्रेशर कुकर में फंस गया। जी हाँ और उसके बाद बच्चा बुरी तरह तड़पने लगा। वहीं जब घरवाले बच्चे का सिर कुकर से नहीं निकाल सके तो वह उसे लेकर हॉस्पिटल गए। यहाँ डॉक्टरों की टीम दो घंटे तक कड़ी मशक्कत के बाद बच्चे को बचाने में कामयाब रही।

एक रिपोर्ट के अनुसार मासूम ने खेलते समय कुकर के अंदर सिर डाल लिया और इसके बाद उसने काफी जोर लगाए लेकिन उसका सिर कुकर में ही फंसा रहा। इस दौरान जब बच्चा बुरी तरह छटपटाने लगा, तो परिजनों ने भी बच्चे के सिर को कुकर से निकालने की कई कोशिश की, लेकिन कोई फायदा नहीं निकला। अंत में परिजन बच्चे को लेकर राजामंडी क्षेत्र स्थित एक निजी हॉस्पिटल पहुंचे, यहाँ डॉक्टरों की टीम बच्चे को तुरंत ही ऑपरेशन थियेटर में ले गई। यहाँ डॉक्टरों ने काफी कोशिश की कुकर से बच्चे का सिर निकालने की और अंत में वह ऐसा करने में कामयाब रहे।

जी दरअसल कामयाबी डॉक्टरों को ग्लाइडर मशीन के चलते मिली। उन्होंने मशीन से कुकर को धीरे-धीरे काटा। इस मामले में डॉ। फरहत खान ने बताया, 'बच्चा काफी परेशान था। उसका सिर कुकर के अंदर फंसा था। जब ग्लाइडर मशीन से कुकर को काटा जा रहा था, तो बच्चा काफी डर गया था, लेकिन जैसे-तैसे दो घंटे की मेहनत के बाद बच्चे के सिर को कुकर से बाहर निकाल दिया गया।' इस मामले में मिली जानकारी के तहत बच्चे की फैमिली काफी गरीब थी। जिसकी वजह से डॉक्टर ने किसी भी प्रकार का पैसा नहीं लिया। डॉक्टर का कहना है अब बच्चे की हालत सही है। उसे घर भेज दिया गया है।

इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाले श्रीनाथ, कैसे बने भारत के सबसे सफल तेज़ गेंदबाज़ ?

आईएमडी का अनुमान, आने वाले 2 घंटों के दौरान दिल्ली एनसीआर में हो सकती है जोरदार बारिश

अपनी आगामी फिल्म की शूटिंग के लिए तुर्की पहुंचे सलमान खान, सामने आया ये वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -