डिलीवरी के समय बच्चे को इतनी जोर से खींचा की धड़ से अलग हो गया सिर

Jan 10 2019 04:16 PM
डिलीवरी के समय बच्चे को इतनी जोर से खींचा की धड़ से अलग हो गया सिर

राजस्थान के रामगढ़ से हाल ही में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहाँ के सरकारी अस्पताल में एक प्रसव के दौरान डॉक्टर्स ने बच्चे के पैर इतनी ताकत लगाकर खींचे कि इसके कारण बच्चे का सिर ही उसके धड़ से अलग हो गया और फिर बच्चे का सिर अंदर ही रह गया. जी हाँ... जिसने भी इस मामले के बारे में सुना उसकी रूह काँप गई.

सूत्रों की माने तो इस बात को छिपाने के लिए रामगढ़ के डॉक्टर्स ने बच्चे को जैसलमेर रेफर कर दिया. इस बारे में महिला के घरवालों को जैसलमेर के जवाहर अस्पताल के डॉ. रविंद्र सांखला ने ये बताया कि, 'महिला की डिलीवरी हो गई है, लेकिन आंवल अंदर रह गई है ये केस क्रिटिकल है इसलिए हमने महिला को जोधपुर के उम्मेद अस्पताल के लिए रेफर किया है.'

इसके बाद उस पीड़ित महिला को उसके परिवार वाले जोधपुर के उम्मेद अस्पताल लेकर गए और जब वहां पर डॉक्टर्स ने महिला का प्रसव का प्रयास किया तो वो हैरान रह गए. डॉक्टर्स को प्रसव के दौरान सिर्फ उस बच्चे का सिर ही मिला इसके बाद उन्होंने महिला के परिवार वालों को केवल सिर निकलने की जानकारी दी. नाराज परिजन फिर रामगढ़ पुलिस थाने पहुंचे. थाने में उन्होंने डॉक्टर्स के खिलाफ लापरवाही बरतने का आरोप लगाया. पहले तो डॉक्टर इस बात को छुपाते रहे लेकिन जब पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने बच्चे के सिर से धड़ अलग होने की बात मान ली. जानकारी के मुताबिक अब भी महिला की हालत नाजुक है और उसे जोधपुर के उम्मेद अस्पताल में भर्ती किया गया है.

बालों में कलर लगाने के बाद महिला के चेहरा का हो गया ऐसा हाल, देखकर हो जाएंगे हैरान

24 घंटे होती है इस पेड़ की देखभाल, मिलती है VIP ट्रीटमेंट जानिए क्या है इस पेड़ में खास

सबसे बड़े ब्रैस्ट बनाने के लिए महिला कर रही ये काम, बच्चे हो रहे शर्मिंदा