'भाजपा रावण जैसी पार्टी है, इसने देश का माहौल बिगाड़ा': सीएम हेमंत सोरेन
'भाजपा रावण जैसी पार्टी है, इसने देश का माहौल बिगाड़ा': सीएम हेमंत सोरेन
Share:

रांची: सोमवार को झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने बीजेपी पर खूब भड़ास निकाली। उन्होंने कहा कि केंद्र में रावण पार्टी के सत्ता में आने के पश्चात् प्रदेश सरकार मॉब लिंचिंग विरोधी विधेयक लागू करने पर विवश हुई है। सोरेन ने इल्जाम लगाया कि भगवा दल देश के सामाजिक ताने-बाने को नष्ट कर रहा है। सोरेन ने कहा कि हाल ही में ख़त्म हुए विधानसभा से शीतकालीन सत्र में भीड़ हिंसा और भीड़ हत्या निवारण विधेयक 2021 पारित हुआ है। यह विधेयक असामाजिक तत्वों को कानून अपने हाथ में लेने से रोकेगा। सीएम ने कहा कि केंद्र सरकार को देश के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए ऐसा विधेयक लाना चाहिए था। 

वही प्रदेश में सत्ताधारी झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष सोरेन ने यह इल्जाम भी लगाया कि केंद्र का लड़कियों की शादी की कानूनी उम्र 21 साल करने का फैसला राजनीतिक तौर पर प्रेरित है। उन्होंने प्रश्न उठाया कि क्या केंद्र सरकार वोटिंग करने की उम्र को भी बढ़ा कर 21 वर्ष करने पर विचार कर रही है।

वही सीएम सोरेन ने कहा, 'मॉब लिंचिंग विरोधी कानून कोई हिंदू, मुस्लिम या आदिवासी कानून नहीं है क्योंकि भीड़ सिर्फ भीड़ होती है। हम यह कानून लाने पर इसलिए विवश हुए क्योंकि बीजेपी ने केंद्र में सत्ता हासिल करने के पश्चात्, जो कि रावण जैसी है, ऐसा माहौल बना दिया है जिससे भारत का सामाजिक ताना-बाना ख़त्म हो रहा है।' उन्होंने कहा कि बीजेपी भारत को एक हिंदू राष्ट्र बनाना चाहती है। उन्हें बुद्धिजीवी माना जाता है किन्तु वह लोगों को भटका रहे हैं। इसके साथ ही सीएम ने जाति आधारित जनगणना की मांग भी उठाई। उन्होंने दावा किया कि इससे नीति निर्माताओं को पिछड़ी जातियों के लिए स्कीमों का खाका तैयार करने में मदद प्राप्त होगी। 

जब पीएम मोदी रैलियां कर सकते हैं, तो चुनाव कराने में क्या हर्ज है ?- मल्लिकार्जुन खड़गे

क्रिकेट को अलविदा कह भज्जी बोले- 'दूसरा चैप्टर शुरू हो रहा है..', क्या कांग्रेस का दामन थामेंगे ?

'समाजवादी इत्र' से फैली भ्रष्टाचार की बू, IT के छापे में मिले 150 करोड़ कैश.. अखिलेश ने किया था लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -