मध्य प्रदेश में 1 मई से होगी पोलेथिन बैन : CM
मध्य प्रदेश में 1 मई से होगी पोलेथिन बैन : CM
Share:

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राजधानी के परेड ग्राउंड में कल गणतंत्र दिवस पर तिरंगा फहराते हुए परेड की सलामी ली. इसके साथ ही उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि हमने हमारे मध्यप्रदेश को और भी ज्यादा स्वछ बनाने का संकल्प लिया है इसके तहत हम एक मई से पुरे प्रदेश में पॉलीथिन पर प्रतिबन्ध लगाने का फैसला किया है. आने वाली एक मई से पुरे प्रदेश में पॉलीथिन पर प्रतिबन्ध लगा दिया जायेगा. उन्होंने आगे कहा कि में प्रदेश की जनता से आह्वाहन करता हूँ कि साल भर में कम से कम एक पेड़ अवश्य लगाए.

इससे हमारे पर्यावरण का बचाव होगा साथ ही धरती भी बच सकेगी. आगे CM शिवराज ने कहा कि हमने वीरो की स्मृतियों को संजोने के लिए शौर्य स्मारक बनाये है. साथ ही मैं सभी पढे-लिखे लोगो से अपील करता हूँ कि वे मिल बांचे मध्यप्रदेश में सम्मिलत होकर उस कार्यक्रम को सफल बनाये. साथ ही अपने आस पास के विद्यालयों में जाकर बच्चो को पढाये और उनके शिक्षा के प्रति रूचि भी जगाये. उन्होंने आगे देश की जनता की तारीफ करते हुए कहा कि देश की जनता भ्रष्टाचार, आतंकवाद और कालेधन के विरुद्ध लड़ाई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ में खड़ी नजर आई.

आगे शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं एक किसान हूँ, और अपने खेतो में 15 दिन में एक बार जरूर जाता हूँ. मैं खेती को फायदे का धंधा बनाना चाहता हूँ. और आगे जो बच्चे पढ़ाई करना चाहते हूँ उनकी पढ़ाई में धन को रूकावट नहीं बनने दिया जायेगा. साथ ही cm चौहान ने कहा नाबालिग बच्चियों से दुष्कर्म करने वालो को कड़ी सजा की बात करते हुए कहा कि मैं ऐसे लोगो को फांसी की सजा की मांग करता आया हूँ. वही उन्होंने आम जनता को प्रदेश को नशा मुक्त करने का संकल्प लेने का आह्वाहन भी किया.

शिवसेना ने BJP से बनाई दूरी, मंत्री ने कहा- जरुरत पड़ी तो दे सकते है इस्तीफा

शिवसेना ने तोड़ा बीजेपी से गठबंधन, उद्धव ने कहा- शुरू हो गयी है जंग

देश ही नहीं, विदेशो में भी दिखी भारत के तिरंगे का झलक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -