भारत की पहली रोरो ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे सीएम येदियुरप्पा

कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा आज बंगलूरू के बाहरी क्षेत्र में अवस्थित नेलमागला स्टेशन से ‘रोल ऑन रोल ऑफ’ (रोरो) की पहली ट्रेन को हरी झंडी दिखने वाले हैं. दक्षिण पश्चिम रेलवे (एसडब्ल्यूआर) के अनुसार यह ट्रेन बंगलूरू से महाराष्ट्र के सोलापुर के बीच दौड़ने वाली हैं.

इस अवसर पर उनके साथ केंद्रीय रेल राज्य मिनिस्टर सुरेश अंगड़ी भी शामिल होंगे. प्रदेश के राजस्व मिनिस्टर आर अशोक और रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी भी रहेंगे. आरओआरओ में खुले वैगन होंगे जिस पर माल से लदे हुए ट्रक होंगे. इनमें चालक और क्लीनर मौजूद रहेंगे. उन्हें एक स्पेशल पॉइंटफ्रॉम पर उतार दिया जाता है, जिसके बाद वे अपने गाड़ी को चलाकर ले जा सकते हैं. एक बार में माल से लदे 42 ट्रकों को इन पर ले जाया जा सकता है.

बता दें राज्य में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा हैं. प्रदेश में शनिवार को कोरोना संक्रमण के 8,324 नये संक्रमितों के सामने आने के साथ प्रदेश में कुल संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 3,27,076 हो गया है. स्वास्थ्य डिपार्टमेंट ने बताया कि शनिवार को कोरोना संक्रमण से 115 और लोगों की मृत्यु हुई जिन्हें मिलाकर अब तक प्रदेश में 5,483 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. अब तक 2,35,128 लोग कोरोना मुक्त हुए हैं . उनमें 8,110 संक्रमितों को शनिवार को ही हॉस्पिटल से छुट्टी दी गयी.  स्वास्थ्य डिपार्टमेंट के बुलेटिन के अनुसार, प्रदेश में 86,446 मरीजों का उपचारा चल रहा हैं जिनमें से 721 मरीज गंभीर अवस्था होने की वजह से गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में एडमिट हैं.

मप्र उपचुनाव: सिंधिया और दिग्विजय की टीम में टक्कर, ग्वालियर-चम्बल में हलचल तेज़

कांग्रेस पत्र विवाद पर बोले सिब्बल- आवाज़ उठाने वालों को 'जयचंद-गद्दार 'कहा गया

सीएम योगी की सुरक्षा में तैनात 4 पुलिसकर्मियों को हुआ कोरोना, मचा हड़कंप

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -