छत्तीसगढ़ : मुख्यमंत्री डिजिटल साक्षरता अभियान
छत्तीसगढ़ : मुख्यमंत्री डिजिटल साक्षरता अभियान
Share:

राज्य के शहरी इलाकों में अब मुख्यमंत्री डिजिटल साक्षरता अभियान चलाया जाएगा. शहरों में मुख्य रूप से डिजिटल साक्षरता अभियान वहां चलाया जायेगा जहां घरेलू कार्यों में लगे लोगों तथा अकुशल मजदूर की संख्या अधिक होगी. इससे पहले प्रदेश सरकार ने ग्रामीण साक्षरता अभियान की शुरुआत की थी . साक्षरता अभियान के लिए  राज्य साक्षरता मिशन प्राधिकरण की तरफ  से शुक्रवार को कार्यशाला में मंथन हुआ.  

डिजिटल साक्षरता अभियान के तहत राज्य सरकार की ये कोशिश है कि ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में डिजिटल कौशल की बुनियादी समझ को जन सामान्य के बीच तक पहुंचाया जा सके. इस अभियान के तहत जन सामन्य को ऑनलाइन से लेकर मोबाइल चलाने की क्षमता के बारे में भी लोगों को जागरूक किया जाएगा. 

राज्य सारक्षरता मिशन के संचालक का कहना है कि संचार का तरीका बदल गया है और कार्ययोजना इस तरह बनाई जाए कि आसान तरीके से सभी इससे जुड़कर लाभान्वित हो पाएं.  सहायक संचालक  ने कहा कि ऑनलाइन काम  के लगातार बढ़ने के कारण आज डिजिटल कार्यात्मक साक्षरता बहुत आवश्यक है. उन्होनें  कहा कि जो लोग किसी वजह  से डिजिटली साक्षर नहीं हो पाए, उनके लिए यह अभिनव शुरुआत की जा रही है.

बस्तर के दक्षिणी क्षेत्र में पहुंचा मानसून

कर्ज से परेशान किसान ने की आत्महत्या

छत्तीसगढ़ : नगर निगम क्षेत्रों में अंग्रेजी माध्यम विद्यालय बनाए जाएंगे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -