घरवालों को बनाकर आज ही खिलाये चिकन अल्फ्रेडो पास्ता
घरवालों को बनाकर आज ही खिलाये चिकन अल्फ्रेडो पास्ता
Share:

अगर आप पास्ता खाने के शौकीन है और हमेशा कुछ अलग अंदाज में इसे खाना चाहते हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कैसे आप घर पर बना सकते हैं टेस्टी चिकन अल्फ्रेडो पास्ता। 

 

चिकन अल्फ्रेडो पास्ता बनाने के लिए सामग्री-

पेनी पास्ता = 2 कप

बोनलेस चिकन = 1 कप (चिकन को पतली स्ट्रिप में काट ले)

काली मिर्च पाउडर = ½ टीस्पून

लहसुन = 1 कली बारीक काट ले

नमक = स्वाद अनुसार

ऑइल = 2 टेबलस्पून

सॉस बनाने के लिए

दूध = 2 कप

मैदा = 2 टेबलस्पून

ओरेगेनो = ½ टीस्पून

लहसुन पाउडर = ½ टीस्पून

काली मिर्च का पाउडर = ½ टीस्पून

नमक = स्वाद अनुसार

चेडर चीज़ = 2 टेबलस्पून ग्रेट की हुई

ऑइल = 1 टेबलस्पून

बटर = 1 टेबलस्पून

स्प्रिंक्ल करने के लिए

ब्लैक ओलिव = ज़रुरत अनुसार

 

चिकन अल्फ्रेडो पास्ता बनाने की विधि- सबसे पहले पास्ते को बॉईल करके रख ले। इसके बाद एक बर्तन में पास्ते को बॉईल करने के लिए उसी के हिसाब से पानी डाले और इसमें थोड़ा सा नमक डालकर पानी में बॉईल आने दे। अब पानी में बॉईल आने के बाद इसमें पेनी पास्ता डालकर मिलाएं और पास्ते को सॉफ्ट होने तक कुक कर ले। इसके बाद पास्ते को कुक करने के बाद गैस को बंद करके पास्ते को ड्रेन कर ले और पास्ते को पानी से वोश कर ले। इससे पास्ते की कुकिंग प्रोसेस रुक जाएगी और पास्ता आपस में चिपकेंगे नहीं। अब चिकन को कुक करे एक पैन में ऑइल डालकर गर्म होने के लिए रख ले। उसके बाद ऑइल में लहसुन डालकर इसको हल्का सा फ्राई करे।

उसके बाद चिकन डालकर कलर चेंज होने तक पका ले। अब जब चिकन का कलर चेंज हो जाएँ, तब इसमें नमक और काली मिर्च का पाउडर डालकर मिलाएं और चिकन को ढककर 5 मिनट मीडियम आंच पर कुक कर ले। करीब 5 मिनट बाद चिकन को स्पेचुला से चला ले और अब आपका चिकन कुक हो चुका होगा। अब चिकन को एक प्लेट में निकाल ले और अब इसी पैन में सॉस बनाने के लिए ऑइल और बटर डालकर गर्म होने दे। ध्यान रहे बटर के साथ ऑइल डालने पर बटर जलता नही हैं हालाँकि आंच को मीडियम टू लो रखे।

अब इसमें मैदा डालकर कंटिन्यू स्टर करते हुए कम से कम 2 मिनट भून ले। जिससे मैदे का कच्चापन निकल जाएँ, फिर इसमें दूध को थोड़ा-थोड़ा डालकर मिक्स करते रहे और इसमें लहसुन का पाउडर डालकर मिलाने के बाद अब सॉस को गाढ़ा होने तक पका ले। इसके बाद जब सॉस गाढ़ी हो जाएँ तब इसमें नमक, काली मिर्च का पाउडर, और ओरेगेनो डालकर मिलाएं फिर कुक किया हुआ चिकन और बॉईल पास्ता डालकर अच्छे से मिक्स करते हुए एक मिनट तक पका ले। अब ग्रेट की हुई चेडर चीज़ डालकर मिक्स करने के बाद गैस को बंद कर ले। लीजिये आपका चिकन अल्फ्रेडो पास्ता बनकर रेडी हैं। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -