छुप गए सारे नजारे गाने की अभिनेत्री की हुई ऐसी हालत
छुप गए सारे नजारे गाने की अभिनेत्री की हुई ऐसी हालत
Share:

बॉलीवुड की कई ऐसी अभिनेत्री रहीं है जो अब बॉलीवुड से दूर जा चुकी है। जी हाँ बात करे 90's के दशक की अभिनेत्रियों की तो उनमें से कुछ अब भी फिल्मो में नजर आती है या लाइमलाइट में नजर आ जाती है लेकिन कुछ ऐसी है जो अब गुमनाम हो चुकी है। आज हम बात कर रहें है पॉपुलर अभिनेत्री मुमताज की जो अब बॉलीवुड से दूर हो चुकी है मुमताज अफगानिस्तान की रहने वाली है और उन्होंने 28 साल की उम्र में ही फिल्मो में काम करना बंद कर दिया था।

मुमताज बॉलीवुड में काफी पसंद की जाती थी और उन्होंने कुछ ही समय में बुलंदी को छू लिया था। साल 1974 में मुमताज ने मयूर माधवानी से शादी कर ली जिसके बाद वे फिल्म जगत को छोड़कर उनके साथ रहने लगी। शादी के बाद भी मुमताज की फिल्मे रिलीज हुई जिनमे प्रेम कहानी, आइना और नागिन फिल्म रहीं। मुमताज की फिल्म नागिन बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रहीं और उन्हें और भी कई फिल्मो के ऑफर आए लेकिन उन्होंने सब ठुकरा दिए और वे अपनी दो बेटियों और पति के साथ लंदन में रहने लगी।

मुमताज के पति के कई दूसरी महिलाओं से अफेयर भी रहें जिसकी वजह से मुमताज काफी परेशान रहने लगी, और उनसे तलाक लेने का सोचा, लेकिन कर ना पाई। उसके बाद वे फिल्म इंडस्ट्री में वापस आई और 'आंधिया' फिल्म में काम किया जो दर्शको को पसंद नहीं आई।

मुमताज ने साल 2000 में हुए ब्रेस्ट कैसर को भी मात दी और उस समय वे काफी दर्द से गुजरी। मुमताज को साल 2008 में आईफा के मंच पर देखा गया जहाँ पर उन्हें लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड दिया गया। अब की बात करें तो अब मुमताज काफी बदल चुकी है।

रानी की आवाज को ख़राब कहकर आमिर खान ने किया था उन्हें रिजेक्ट

अक्षय ने कहा इस बेहतरीन बायोपिक में नहीं होगा उनका कोई रोल

अनिल के भांजे की शादी में पहुंचा कपूर खानदान, जुड़ा अम्बानी से रिश्ता

सिर्फ एक गलती ने डूबा दिया इन मशहूर सेलेब्स का करियर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -