7 युवाओं को किडनैप कर जंगल ले गए नक्सली, छुड़ाने पहुंचे लोगों में कोई वापस नहीं लौटा

Jul 21 2021 11:00 AM
7 युवाओं को किडनैप कर जंगल ले गए नक्सली, छुड़ाने पहुंचे लोगों में कोई वापस नहीं लौटा

सुकमा: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों (Naxalites) पर 7 युवकों को किडनैप करने का आरोप लगा है. जानकारी के मुताबिक, सुकमा के कुंदेड़ और आसपास के गांवो के 7 युवकों को नक्सली अगवा करके जंगल ले गए हैं. पिछले मंगलवार सुबह नक्सली गांव में आए और युवकों को अपने साथ लेकर चले गए. अब युवकों को वापस लाने का प्रयास किया जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक, इलाके के कुछ जनप्रतिनिधि और ग्राणीण युवकों को छुड़ाने के लिए जंगल पहुंचे थे. किन्तु बताया जा रहा है कि अब तक वो वापस नहीं लौटे हैं. पुलिस भी उनके वापस आने की प्रतीक्षा कर रही है. सुकमा के पुलिस अधीक्षक सुनील शर्मा ने बताया कि नक्सली कुंदेद गांवों के अलग-अलग इलाकों से 7 युवकों को 18 जुलाई को लेकर गए हैं. वहीं स्थानीय नेता जो उन्हें वापस लाने गए थे, वो भी वापस नहीं आए हैं.

एसपी सुनील शर्मा ने कहा कि पुलिस अभी इस बात पता कर रहे हैं कि युवक अपनी मर्जी से गए हैं या फिर नक्सली उन्हें किडनैप करके अपने साथ ले गए हैं. युवकों को वापस लाने गए जन प्रतिनिधियों की वापसी की प्रतीक्षा भी की जा रही है. उनकी वापसी के बाद ही स्थिति साफ़ हो पाएगी. बस्तर संभाग में नक्सल हिंसा के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं. बीजापुर के गंगालुर में मंगलवार को नक्सलियों ने अपने ही पुराने साथी का क़त्ल कर दिया था और उसके शव को सड़क पर फेंक दिया था.

असम सीएम हिमंत सरमा ने की 'एमनेस्टी इंटरनेशनल' पर बैन लगाने की मांग, बताया बड़ा कारण

अमेरिका के जंगल में आग का कहर, कई एकड़ का इलाका जलकर हुआ खाक

लगातार वृद्धि के बाद थमी पेट्रोल-डीजल की कीमत, जानिए आज का दाम