छत्तीसगढ़ में हुए नक्सलियों के हमले के बाद अमित शाह ने लिया बड़ा फैसला, असम में नहीं होगा चुनाव प्रचार
छत्तीसगढ़ में हुए नक्सलियों के हमले के बाद अमित शाह ने लिया बड़ा फैसला, असम में नहीं होगा चुनाव प्रचार
Share:

देश में अभी चुनावों का दौर चल रहा है वही इस बीच छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर तथा सुकमा शहर की सीमा पर हुई मुठभेड़ में 22 सैनिकों के शहीद होने की सुचना प्राप्त हुई है। सुरक्षा बलों ने गुमशुदा 17 सैनिकों के शव बरामद किए हैं। इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हमले के मद्देनजर असम में अपने चुनाव प्रचार अभियान में कटौती की है तथा दिल्ली लौट रहे हैं। वह तीन रैलियों में से एक को संबोधित करने के पश्चात् वापस आ रहे हैं। यह खबर असम चुनाव के लिए भाजपा के सह-प्रभारी जितेंद्र सिंह ने खबर दी है। कहा जा रहा है कि शीर्ष अफसरों के साथ छत्तीसगढ़ में हालात का निरीक्षण करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज दिल्ली पहुंचेंगे।

दूसर तरफ छत्तीसगढ़ के सीनियर पुलिस अफसरों ने रविवार को कहा सुरक्षाबलों ने घटनास्थल से गुमशुदा 17 सैनिकों के शव बरामद किए हैं। शनिवार को सुकमा शहर के जगरगुंडा थाना क्षेत्र के अंतर्गत जोनागुड़ा गांव के समीप सुरक्षा बलों तथा नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी जिसमें पांच सैनिकों के शहीद होने और 30 अन्य सैनिकों के घायल होने की खबर प्राप्त हुई थी। शहीद सैनिकों में से दो जवानों के शव सुरक्षा बलों ने बरामद किए थे और तीन अन्य सैनिकों के शव शिविर नहीं लाए जा सके थे। वहीं इस घटना के दौरान 18 अन्य सैनिकों के गुमशुदा होने की खबर प्राप्त हुई थी।

उन्होंने कहा कि गुमशुदा जवानों की खोज में आज सुरक्षाबलों को रवाना किया गया था। सुरक्षा बलों ने शनिवार को शहीद तीन सैनिकों के शवों तथा 17 अन्य जवानों (कुल 20 जवानों) के शवों को बरामद कर लिया है। एक जवान की खोज की जा रही है, अभी तक घटना में शहीद हुए 22 सैनिकों के शव बरामद किए गए हैं।

'बंगाल पर कब्ज़ा करने की कोशिश कर रहे गुजराती..', मोदी-शाह पर ममता का हमला

ताजमहल समेत 100 विरासतों को लीज़ पर देगी मोदी सरकार, कांग्रेस बोली- शर्म की बात है

शेनयांग-हाइकु एक्सप्रेस-वे पर बड़ा हादसा, ट्रक यात्री बस से टकराया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -