ताजमहल समेत 100 विरासतों को लीज़ पर देगी मोदी सरकार, कांग्रेस बोली- शर्म की बात है
ताजमहल समेत 100 विरासतों को लीज़ पर देगी मोदी सरकार, कांग्रेस बोली- शर्म की बात है
Share:

नई दिल्ली: केंद्र की मोदी सरकार खेल स्टेडियमों, राष्ट्रीय उद्यानों और ऐतिहासिक भवनों को लीज पर देकर तक़रीबन 25 हजार करोड़ रुपये जुटाने की योजना को अंतिम रूप देने की तैयारी कर रही है। सूत्रों के मुताबिक, देश के तक़रीबन 100 ऐतिहासिक भवन जिनमें ताज महल, हिमाचल प्रदेश का कांगड़ा महल शामिल है को शामिल किया गया है। सरकार की इस योजना को लेकर कांग्रेस पार्टी ने निशाना साधा है। कांग्रेस की ओर से ट्वीट करते हुए कहा गया है कि यह शर्म की बात है।

कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से रविवार को ट्वीट करते हुए लिखा गया कि ‘मैं देश नहीं बिकने दूंगा’ का नारा लगाने वाले लोग आज देश का सब कुछ बेचने और लीज पर देने को आमादा हैं। यह बड़े शर्म की बात है।' इसके साथ ही कांग्रेस ने अपने ट्वीट में एक तस्वीर भी पोस्ट की है, जिसमें लिखा है कि 'यह वो लोग कर रहे हैं जिन्होंने कहा था कि मैं देश नहीं बिकने दूंगा।' बता दें कि ‘विरासत अपनाएं योजना’ के तहत सरकार की ओर से दिल्ली का ऐतिहासिक लाल किला पहले ही डालमिया ग्रुप को लीज़ पर दिया जा चुका है।

खबरों के मुताबिक, मोदी सरकार की ओर से मुंबई की बौद्ध कनेरी गुफाएं, नई दिल्ली म्यूनिसिपल कमेटी के अंतर्गत आने वाली लोधी गार्डन जिसमें कई इमारतें हैं को भी लीज पर देने पर विचार किया जा रहा है। कई कंपनियों के साथ सरकार की इस मुद्दे पर चर्चा भी चल रही है।

दुर्लभ बीमारियों के लिए सरकार ने बनाई नई नीति, जानिए मिलेंगे क्या फायदे?

खुशखबरी: LPG सिलिंडर की कीमतें घटीं, जानिए अब क्या हो गए दाम

धर्मेंद्र प्रधान का दावा, बोले - आने वाले दिनों में कम होंगी पेट्रोल-डीजल और LPG की कीमतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -