छत्तीसगढ़ के सीएम का जन्मदिन आज, ओपन हाउस में करेंगे लोगों से मुलाकात
छत्तीसगढ़ के सीएम का जन्मदिन आज, ओपन हाउस में करेंगे लोगों से मुलाकात
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) का आज बर्थडे है। अपने जन्मदिन पर उन्होंने आम जनता के लिए ‘ओपन हाउस’ का आयोजन किया जाने वाला है। यह कार्यक्रम राजधानी रायपुर में सीएम आवास पर आयोजित किया जाने वाला है। इस जनता दरबार में किसी भी तरह के ‘अपॉइंटमेंट’ की आवश्यकता नहीं होने वाला है। कोई भी व्यक्ति आकर उनसे मिलकर अपनी बात रख सकता है। इसके साथ साथ भी उनके जन्मदिन पर कई कार्यक्रम आयोजित किए जाने वाले है। इस अवसर पर वो प्रदेश को कई सौगात भी देंगे।

चुनाव जीत कर बने मुख्यमंत्री: भूपेश बघेल अपने बर्थडे पर अपने चुनाव इलाके पाटन में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में भी शामिल होने वाले है। इस कार्यक्रम में वो पाटन विधानसभा इलाके के 34 समाज प्रमुखों को सम्मानित करने वाले है। वो करोड़ों रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास भी करने वाले है। सीएम बघेल स्कूली बच्चों को जूता, मोजा और टाई का वितरण भी करेंगे। वो 10 शिक्षकों का सम्मान और विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को चेक भी बाटने वाले है। 

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री: भूपेश बघेल के नेतृत्व में कांग्रेस को 2018 के चुनाव में पार्टी को बड़ी जीत दिलाई थी। जिसके उपरांत उन्हें सीएम बनाया गया था। भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ के पहले ऐसे सीएम हैं, जो चुनाव जीतकर सीएम बने हैं। जिसके पूर्व प्रदेश के पहले सीएम अजीत जोगी और दूसरे मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह पहले सीएम चुने गए फिर उपचुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे।मध्य प्रदेश से अलग होकर 1 नवंबर 2000 को छत्तीसगढ़ बना था।संयुक्त मध्य प्रदेश में कांग्रेस की गवर्नमेंट थी। जिसके उपरांत छत्तीसगढ़ में भी अजीत जोगी के नेतृत्व में कांग्रेस की गवर्नमेंट बनी।बाद में वे मरवाही विधानसभा सीट से उपचुनाव जीतकर विधानसभा पहुंच गए।

जसिके उपरांत 2003 में हुए छत्तीसगढ़ विधानसभा के पहले चुनाव में भाजपा जीती थी। उस समय डॉक्टर रमन सिंह बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष थे। उन्हें सीएम बना दिया गया। बाद में वो 2004 में राजनांदगांव सीट पर उपचुनाव जीते। भूपेश बघेल ने 2018 का चुनाव पाटन विधानसभा सीट से लड़ा था। वहां उन्होंने बीजेपी के उम्मीदवार मोतीलाल साहू को 9 हजार 343 वोट से मात दी थी।

मुस्लिम मंत्री संग विष्णुपद मंदिर पहुंचे CM नीतीश, मंदिर प्रबंधन नाराज

'दो कौड़ी का आदमी है राकेश टिकैत', अजय मिश्र टेनी का विवादित बयान

मौत से पहले सोनाली ने बनाया था ये वीडियो, दिल का दौरा नहीं पड़ा हुई है हत्या!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -