राहुल गाँधी का बड़ा बयान, कहा - कोरोना महामारी भी और एक मौका भी...
राहुल गाँधी का बड़ा बयान, कहा - कोरोना महामारी भी और एक मौका भी...
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस महामारी के दस्तक देने के बाद से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार को कई तरह के सुझाव दिए हैं. अब उन्होंने कहा है कि कोरोना वायरस संकट भले ही एक बड़ी चुनौती है, किन्तु यह देश के लिए एक बड़ा मौका भी है. हमें वैज्ञानिकों, इंजीनियर, डेटा एक्सपर्ट को एकजुट करने की आवश्यकता है ताकि वे संकट के समय में जरूरी समाधान उपलब्ध करा सकें.

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 'कोरोना महामारी एक बड़ी चुनौती है, लेकिन यह एक मौका भी है. हमें संकट के समय नवीन समाधानों पर कार्य करने के लिए वैज्ञानिकों, इंजीनियरों और डेटा विशेषज्ञों के बड़े समूह को तैयार किए जाने की जरुरत है.' इससे पहले, राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा था कि कोरोना और लॉकडाउन संकट के कारण देश में आगे चलकर बड़े पैमाने पर बेरोजगारी आने वाली है और इससे निपटने के लिए सरकार को सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों (MSME) और कंपनियों के लिए राहत पैकेज की घोषणा करना चाहिए.

राहुल गांधी ने कहा कि वे सरकार को रचनात्मक सुझाव दे रहे हैं. गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एक प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि, 'कोरोना संकट के कारण आगे चलकर देश में बड़े पैमाने पर बेरोजगारी आने वाली है. इससे निपटने के लिए सरकार को MSME और बड़ी कंपनियों के लिए राहत पैकेज तैयार करना चाहिए. सरकार को उन्हें सुरक्षा देना चाहिए.'

कोरोना के खिलाफ भारत की जंग देखकर कायल हुआ यह देश, तिरंगे से रंग दिया पूरा पहाड़

कोरोना पर पाकिस्तान को IMF की मदद, भारत ने यह कहते हुए जताया ऐतराज़

49 दिनों में दफनाए गए इतने शव, कराची प्रशासन के आंकड़ों ने खोली पाकिस्तान की पोल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -