लॉकडाउन:  मजदूरों को घर भेजने का इंतज़ाम करे सरकार, सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल
लॉकडाउन: मजदूरों को घर भेजने का इंतज़ाम करे सरकार, सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के कारण लागू किए गए लॉकडाउन के चलते परेशान प्रवासी मजदूरों को गांव वापस भेजने के लिए शीर्ष अदालत में एक जनहित याचिका दाखिल की गई है. ये याचिका वकील प्रशांत भूषण ने दाखिल की है. इस याचिका में लॉकडाउन में फंसे मजदूरों का मसला उठाया गया है. शीर्ष अदालत में प्रशांत भूषण की इस याचिका की सुनवाई सोमवार को की जा सकती है.

सर्वोच्च न्यायालय में दाखिल याचिका में कहा गया है कि लॉकडाउन से मजदूर परेशान हैं. इन लोगों की कोरोना जांच करवाने के बाद गांव वापस भेजा जाना चाहिए. जबरदस्ती घर से दूर रखना उनके मौलिक अधिकार का हनन है. सरकार प्रवासी मजदूरों के जाने का इंतज़ाम करे. बता दें कि लॉकडाउन के कारण दिल्ली व अन्य राज्यों में बड़ी तादाद में मजदूर फंसे हुए हैं. इन लोगों के लिए राज्य सरकारों द्वारा खाने का बंदोबस्त किया जा रहा है. इन प्रवासी मजदूरों के खाने का इंतज़ाम पुलिस, आरपीएफ से लेकर आम लोग भी कर रहे हैं.

आपको बता दें कि भारत में कोरोना का प्रकोप  जारी है. देश में संक्रमितों की तादाद बढ़कर 14 हजार 378 हो गई है जबकि इस बीमारी से अब तक 480 मरीजों की मौत हो गई है. हालांकि सुकून की बात यह है कि 1992 लोग इस महामारी से स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं.

कोरोना पर पाकिस्तान को IMF की मदद, भारत ने यह कहते हुए जताया ऐतराज़

केंद्र ने राज्य सरकार से किया आग्रह, इस विनिर्माण पार्क की करें स्थापना

कोरोना संकट में जनता को लगा बड़ा झटका, खल रही है स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री की कमी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -