दो साल बाद भुजबल को जमानत, समर्थकों ने मनाया जश्न

करीब दो साल से जेल में बंद महाराष्ट्र के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता छगन भुजबल को आखिरकार आज बॉम्बे उच्च न्यायलय से राहत की सांस मिल ही गई. बॉम्बे उच्च न्यायलय न उनकी जमानत याचिका को मंजूर करते हुए उन्हें आज जामनत प्रदान की है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, इससे पहले वे 5 बार जमानत की अर्जी लगा चुके थे. लेकिन उच्च न्यायलय ने उनकी जामनत याचिका ख़ारिज कर दी थी. लेकिन अब जाकर उन्होंने राहत की सांस ली हैं. 

मिली जानकारी के मुताबिक़, उनकी बिगड़ती तबीयत और बढ़ती उम्र को देखकर अदालत ने उनके जमानत याचिका मंजूर की हैं. बता दे कि भ्रष्टाचार और धनशोधन जैसे केस के तहत वे करीब दो साल डेढ़ महीने से जेल की हवा खा रहे हैं. उन्हें इस मामले में 14 मार्च 2016 को गिरफ्तार किया गया था. तब से वे जेल में ही हैं. 

छगन भुजबल को जमानत मिलने के अवसर पर उनकी पार्टी के नेता अजित पवार और संसद सुप्रिया पवार सुले ने खुशी जताई हैं. वहीं पार्टी के और भुजबल के समर्थकों ने हजारों की संख्या में शामिल होकर जश्न मनाया और मिठाई भी बांटी. बता दे कि भुजबल के पास 300 करोड़ रु की भ्रष्ट संपत्ति थी, जिसके तहत उन पर केस चला और उन्हें अंततः जेल जना पड़ा. बाद में आयकर विभाग ने उनके यह संपत्ति अपने कब्जे में ले ली थी. 

 

अमेरिका के सिविल कोर्ट में अंतरिम जज चुनी गयी भारतीय मूल की महिला

एक नजर में देखें दिनभर की ख़ास खबरें

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -