चेतेश्वर पुजारा ने बनाया दोहरे शतक का रिकॉर्ड

रणजी ट्राफी में चेतेश्वर पुजारा ने अपनी शानदार पारी से लोगो का दिल जीत लिया है. सौराष्ट्र टीम के कप्तान पुजारा ने झारखण्ड के खिलाफ 204 रनो की शानदार पारी खेली. पुजारा ने अपने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में दोहरा शतक लगाकर एक नया इतिहास रच दिया है.

उल्लेखनीय है कि रणजी ट्राफी में झारखण्ड टीम के खिलाफ मैच में सौराष्ट्र टीम के कप्तान चेतेश्वर पुजारा ने दोहरा शतक लगाकर विश्व रिकॉर्ड बना दिया है. पुजारा ने सौराष्ट्र के खिलाफ मैच में 204 रनो की शानदार पारी के साथ ही अपने 12 दोहरे शतक पुरे कर लिए है. पुजारा दोहरा शतक लगाने वाले भारत के पहले खिलाड़ी बन गए है. इससे पहले 11 शतक लगाने का रिकॉर्ड विजय मर्चेंट के नाम था. जिसे पछाड़ते हुए पुजारा ने शीर्ष स्थान बना लिया है.

बता दे कि पुजारा ने 70 साल पुराने 11 दोहरे शतक का रिकॉर्ड तोडा है, झारखण्ड-सौराष्ट्र के इस मैच में झारखण्ड का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा और उसने दूसरे दिन के मैच में दो विकेट के नुकसान पर केवल 52 रन बनाये. पुजारा के आलावा सौराष्ट्र टीम के चिराग जानी ने 108 रन की शानदार पारी खेली. पुजारा और चिराग जानि ने मिलकर छठे विकेट के लिए 210 रनो की सांझेदारी की थी.

इरफ़ान पठान को टीम से हटाने की चल रही थी साजिश

गेंदबाज मोहम्मद शमी ने किया विराट का समर्थन

रणजी ट्राफी में राहुल त्रिपाठी ने खेली शानदार पारी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -