अच्छी औसत के बाद भी पुजारा हुए टीम से बाहर

Aug 02 2018 02:18 PM
अच्छी औसत के बाद भी पुजारा हुए टीम से बाहर

नई दिल्ली| एजबेस्‍टन टेस्‍ट के साथ ही टीम इंडिया की इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज की शुरुआत हो चुकी है. भारतीय कप्तान विराट कोहली एक बार फिर से अपने फैसलों को लेकर चर्चा में बने हुए है. इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में प्लेइंग इलेवन का चयन कर एक बार फिर उन्होंने ऐसा ही किया है.  चयन की गई इस टीम में पुजारा को शामिल नहीं किया गया है. 

केविन पीटरसन प्लेइंग इलेवन में शामिल

कप्तान कोहली के इस फैसले की हर कोई आलोचना कर रहा है. आपको बता दें कि पुजारा की जगह केएल राहुल को जगह दी गई है, और वो नंबर तीन पर बल्‍लेबाज़ी करने आएंगे. हालांकि आलोचकों ने केएल राहुल के बजाए शिखर धवन को निशाने पर लिया.  राहुल ने अब तक 24 टेस्‍ट में 40.86 के औसत से 1512 रन बनाए हैं चार शतक के साथ. वहीं, पुजारा की बात करे तो उन्होंने  58 टेस्‍ट में 50.34 के औसत से 14 शतक के साथ 4531 रन बनाए हैं. 

इस बार भारत के गेंदबाजों में वो बात नहीं- कुक

इससे पहले भी कोहली ऐसे फैसले ले चुके है. साउथ अफ्रीका दौरे पर उन्होंने 3 टेस्ट की सीरीज के पहले 2 टेस्ट में उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को बाहर बिठाया था और उनकी जगह रोहित शर्मा को टीम में शामिल किया था जिसका अंजाम वह देख ही चुके थे. टीम इंडिया वो सीरीज़ 2 - 1 से हारी थी.

ख़बरें और भी...

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट: भारत की मैच में वापसी, शमी ने झटके दो विकेट

जूनियर गोल्फर आदिल बेदी ने पहले दिन ही दिखाया अपना जलवा

क्वार्टरफाइनल के लिए आज इटली से भिड़ेगा इंडिया

?