गुजरात की चेस खिलाड़ी करेगी शतरंज ओलंपियाड में देश का प्रतिनिधित्व
गुजरात की चेस खिलाड़ी करेगी शतरंज ओलंपियाड में देश का प्रतिनिधित्व
Share:

गुजरात में अहमदाबाद की रहने वाली विश्वा वासनावाला (Vishwa Vasnawala) शतरंज की मंझी हुई खिलाड़ी कही जाती है। वह अब शतरंज ओलंपियाड के लिए खेलने वाली है। उन्‍हें इंडिया की तीसरी महिला शतरंज टीम में शामिल कर लिया गया है। इसी के साथ विश्वा शतरंज ओलंपियाड में भाग लेने वाली गुजरात की पहली खिलाड़ी बनने वाली है। वह अंतर्राष्ट्रीय चेस-मास्टर भी कही जाने वाली है।

गुजरात की शतरंजबाज विश्वा वासनावाला: विश्वा वासनावाला ने बोला है कि, शतरंज ओलंपियाड का आयोजन 28 जुलाई से तमिलनाडु में चेन्नई के पास महाबलीपुरम में देखने के लिए मिलने वाला है। विश्वभर की 350 टीमों के 1700 से ज्यादा खिलाड़ी शतरंज ओलंपियाड में भाग लेने वाले है। भारत की ओर से महिला प्रतियोगिता में तीन टीमों को मैदान में भी उतारा जाने वाला है। इसके लिए विश्वा को तीसरी टीम में चुना गया है।

सर्बिया में चल रहे टूर्नामेंट में ले रहीं हिस्सा: बहरहाल, विश्वा वासनावाला सर्बिया में चल रहे टूर्नामेंट में भाग लेने वाली है। वह ऐसी युवती हैं, जिन्‍होंने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में उल्लेखनीय प्रदर्शन भी कर चुके है। एक शानदार शतरंज खिलाड़ी बनाने तक उनकी मां शीतलबेन का व‍िशेष योगदान देखने के लिए मिला है। पिता हितेशभाई भी उनकी तमाम दिक्‍कतें दूर करते रहे हैं। बताया जाता है कि, विश्वा की शतरंज यात्रा कांकरिया में निगम के शतरंज केंद्र में गुजरात के पहले इंटरनेशनल शतरंज खिलाड़ी नीरव राजसुबा अगुवाई में शुरु हुई। वह उनकी प्रतिभा को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ले गए।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -