शतरंज  : टोपालोव और कार्लसन ने जीते अपने मैच
शतरंज : टोपालोव और कार्लसन ने जीते अपने मैच
Share:

अजरबैजान में पूर्व दिग्गज खिलाड़ी गसिमोव की स्मृति में आयोजित शमकिर सुपर ग्रांड मास्टर टूर्नामेंट अब रोचक स्थिति में पहुँच गया है.पांचवे राउंड के दो निर्णायक मैच में बुल्गारिया के वेसलिन टोपालोव और विश्व चैम्पियन मेगनस कार्लसन ने अपनी -अपनी जीत दर्ज की.

उल्लेखनीय है कि अजरबैजान में शमकिर सुपर ग्रांड मास्टर टूर्नामेंट में पांचवे राउंड में दो निर्णायक मैच खेले गए.इसमें पहले मैच में कल बढ़त पर चल रहे पूर्व विश्व चैम्पियन बुल्गारिया के वेसलिन टोपालोव नें चेक रिपब्लिक के डेविड नवारा को पराजित कर अपनी स्थिति को और मजबूत कर लिया, जबकि एक अन्य मैच में विश्व चैम्पियन मेगनस कार्लसन ने पोलेंड के राड़ास्लोव को हराकर आखिर अपनी पहली जीत दर्ज कर दूसरा स्थान हासिल कर लिया. कार्लसन ने आज अपनी दिमागी ताकत से राड़ास्लोव की एक नहीं चलने दी और 31 चालों में जोरदार जीत दर्ज की.

आपको बता दें कि 5 राउंड हो चुके हैं और वेसलिन टोपालोव 3.5 अंक के साथ पहले स्थान पर हैं,जबकि 3 अंक के साथ विश्व चैम्पियन मेगनस कार्लसन ( नॉर्वे ) दूसरे , डिंग लीरेन ( चीन ) ,सेरगी कार्याकिन ( रूस ) ,अनीश गिरि ( नीदरलैंड ),तैमूर रदाबोव और मामेदोव रौफ ( अजरबैजान ) 2.5 अंक बनाकर तीसरे स्थान पर हैं . जबकि डेविड नवारा ( चेक रिपब्लिक ) राड़ास्लोव ( पोलेंड ) और ममेद्यारोव ( अजरबैजान ) 2 अंकों के साथ अंतिम स्थान चल रहे हैं.

यह भी देखें

एशियाई खेलों में लाना है सोना:सुशील

क्या पेले और मेरेडोना की जगह ले पाएंगे मेसी और रोनाल्डो ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -